अपराधबिलासपुर

प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित परिवारो ने कोटा एस डी एम को सौंपा ज्ञापन

Advertisement

28-अक्टूबर,2020

बिलासपुर-{सवितर्क न्यूज़} विकासखंड कोटा के नगर पंचायत कोटा के वार्ड क्रमांक 09 स्वीपर मोहल्ला की कई महिलाओ ने प्रधानमंत्री आवास की मांग को लेकर एस डी एम कोटा को
वार्ड नं 09 की महिलायें जिनका प्रधान मंत्री आवास योजना में नाम आज तक स्वीकृत नही हो पाया है।
और न ही नगरपंचायत के कर्मचारी कोई कारण बता रहे कि इनकी पात्रता क्यों नहीं बन पाई। और बड़े पक्के मकान वालों के आवास स्वीकृत होकर ठेकेदारों द्वारा बनवा दिए गए है जबकि नियमानुसार प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ उसी व्यक्ति को मिलेगा जिनके पास स्वयं का पक्का मकान नही है। यहाँ तो पचास प्रतिशत लोगों को पूर्व से बने पक्के मकान में रहने वालों को ही स्वीकृत करवाकर आवास बनवा दिया गया।

कोटा की वार्ड नं 09 की महिलाओं ने एसडीएम कार्यालय पहुँचकर एस.डी.एम. कोटा के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन मे शिकायत की गई है कि नगर पंचायत कोटा के वार्ड क्रमांक 09 स्वीपर मोहल्ला के अनेकों लोग प्रधानमंत्री आवास योजना व राशन कार्ड से वंचित है कई बार नगर पंचायत मे मोहल्लेवासियों ने आवेदन दिया लेकिन नगर पंचायत कोटा के अधिकारी केवल वर्षो से आश्वासन ही देते आ रहे है जिसके कारण आज एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा गया है।
अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नही किया गया तो उग्र धरना-प्रदर्शन व आंदोलन करने हेतु बाध्य होंगे जिसकी सम्पूर्ण जवाबदेही शासन की होगी।

Related Articles

Back to top button