छत्तीसगढ़

मुख्यममंत्री भूपेश बघेल का 18 दिसम्बर को मुंगेली जिले का प्रवास संभावित है।

Advertisement

मुंगेली पी.एस. एल्मा ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होने समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण के संबंध मंे अधिकारियों से वन-टू-वन जानकारी प्राप्त की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक मेें कलेक्टर एल्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 18 दिसम्बर को मुंगेली जिले का प्रवास संभावित है।

मुख्यमंत्री बघेल 18 दिसम्बर को जिले के विकास खण्ड़ लोरमी के लालपुर धाम और मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम अमरटापू (मोतिमपुर) में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हो सकते है।
इस हेतु उन्होने चाक-चौबंद व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये है। बैठक में उन्होने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, सौर सूजला योजना के प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन के मुख्य सचिव अमिताभ जैन कल 8 दिसम्बर को विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से समर्थन मूल्य में धान खरीदी, गृह, स्वास्थ्य, नगरीय प्रशासन जैसे अनेक विभागों के कार्यो की समीक्षा करेंगे। इस हेतु उन्होने संबंधित अधिकारियों को जानकारी अपड़ेट करने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होने जिले में चयनित 57 आदर्श ग्राम में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और चयनित आदर्श ग्रामों में सभी प्रकार की आधुनिक सुविधा विकसित करने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर एल्मा ने कहा कि जिला मुख्यालय स्थित बी.आर. साव हायर सेकेंडरी विद्यालय में जिला ग्रंथालय की स्थापना की जा रही है। जिला ग्रंथालय में पुस्तको, पत्र-पत्रिकाओं के अलावा जिला पुस्तकालय को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित करने के लिए 25 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। इस हेतु उन्होने संबंधितो को आवश्यक निर्देश दिये है। बैठक में जिले के विकास खण्ड लोरमी के ग्राम बंधवा में निर्मित एकलव्य आवासीय विद्यालय और मल्टीयूटिलिटी सेंटर के बारें में जानकारी प्राप्त की और वहां यथा शीघ्र सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होने मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्रीगणों द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे स्वेच्छानुदान के संबंध में जानकारी प्राप्त की और संबंधितो को आवश्यक निर्देश दिये। इसी तरह उन्होने वन अधिकार पत्रक, विकास और निर्माण कार्यो तथा लोक सेवा गांरटी अधिनियम के तहत लंबित प्रकरणों की जानकारी प्राप्त की और लंबित प्रकरणों को यथा शीघ्र निराकृत करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिले के पुलिस अधीक्षक अरविद कुजूर ,वनमंडलाधिकारी आर एस दुग्गा, जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी श्रीमति नुपूर राशि पन्ना, अपर कलेक्ट hoर राजेश नशीने, सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और विभिन्न विभागों के जिला स्तरी अधिकारी भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button