छत्तीसगढ़

महाराष्ट्र बॉर्डर पर कर रहे थे अवैध वसूली ,सरकार ने प्रभारी समेत तीन को किया मुख्यालय अटैच

Advertisement

राजनांदगांव. महाराष्ट्र बॉर्डर पर पाटेकोहरा में आरटीओ के बेरियर में अवैध रुप से ट्रकों से वसूली मामले की गाज अब बेरियर प्रभारी और अन्य अफसरों पर गिरी है। राज्य सरकार ने प्रभारी सहित 3 लोगों को परिवहन मुख्यालय अटैच कर दिया है। पिछले दिनों पाटेकोहरा आरटीओ बेरियर में ट्रकों को पास कराने फर्जी रसीद के जरिए 3-3 सौ रुपए की वसूली करते कुछ लोगों को पुलिस ने पकड़ा था।गिरोह के 11 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा

चिचोला पुलिस ने आरटीओ पाटेकोहरा बैरियर से क्रॉस करने के नाम पर ट्रक ड्राइवरों से 300 रुपए की वसूली करते राजकुमार पिता रामसुख सिन्हा 40 साल, अनिल पिता केएस वर्गीस 54 साल निवासी चिचोला, लखन साहू पिता अधिकारी राम साहू 30 साल निवासी पाटेकोहरा को पकड़ा था। इसके साथ ही इनके गिरोह के अन्य 11 लोगों को भी पकड़ा गया है। उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 384, 420, 34 के तहत कार्रवाई की गई थी।

इन पर हुई कार्रवाई

बेरियर में अवैध वसूली के मामले में यहां पदस्थ अफसरों की मिलीभगत की बात सामने आ रही थी और अब राज्य सरकार ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है। अपर परिवहन आयुक्त टीआर पैकरा ने बुधवार को एक आदेश जारी कर परिवहन जांच चौकी पाटेकोहरा प्रभारी अब्दुल मुजाहिद खान, परिवहन उपनिरीक्षक आदित्यनारायण भोई, पूर्व में पाटेकोहरा में पदस्थ परिवहन निरीक्षक (अब प्रभारी परिवहन जांच चौकी धनवार) कृष्णकांत चौबे को परिवहन चौकी से हटाकर परिवहन मुख्यालय में अटैच कर दिया है।

Related Articles

Back to top button