छत्तीसगढ़बिलासपुर

निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावक सोमवार को कलेक्ट्रेट में करेंगे उग्र प्रदर्शन, मनमानी फीस नही देने पर अब बच्चों को ऑनलाइन क्लास से भी किया जा रहा वंचित

Advertisement

11-सितंबर,2020

बिलासपुर-[सवितर्क न्यूज़] निजी स्कूलों के द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हुए बच्चों को ऑनलाइन क्लास से रिमूव करने की कार्रवाई के खिलाफ अभिभावकों का गुस्सा चरम पर है। आज उन्होंने एक बैठक आयोजित कर यह निर्णय लिया है कि निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ सोमवार को दोपहर 12 बजे सभी अभिभावक नेहरू चौक पर एकत्र होंगे। एवं यहां से जिला कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का घेराव कर अपनी मांगों की ओर शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए न्यायोचित दबाव बनाया जाएगा।
निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों ने आज आयोजित बैठक में इन स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शासन प्रशासन की ओर से किसी भी प्रकार की सख्त और निर्णायक कार्यवाही नहीं होने को लेकर काफी दुख और आक्रोश प्रकट किया। बैठक में मौजूद पालकों का कहना था कि बिना अनुमोदित किए हुए, बढी हुई ट्यूशन फीस, दबाव पूर्वक अभिभावकों से वसूल करने के लिए निजी स्कूलों के द्वारा एन केन प्रकारेण दुष्चक्र रचा जा रहा है। अभिभावकों ने यह तय किया है निजी स्कूलों की मनमानी तथा उन्हें अधिकारियों की ओर से दिए जा रहे अभयदान के खिलाफ सोमवार को दोपहर 12 बजे नेहरू चौक पर सभी अभिभावक बड़ी संख्या में एकत्रित होकर कलेक्ट्रेट जाकर कलेक्टर कार्यालय तथा जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव कर, निजी स्कूलों की लूटखोरी के खिलाफ शासन प्रशासन को जगाने की सार्थक पहल की करेंगे। वहीं बेजा फीस के नाम पर अभिभावकों को आर्थिक मानसिक प्रताड़ना देने वाले निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एक्शन लेने के लिए शासन को ज्ञापन दिया जाएगा और इस मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की जाएगी। शहर के कुछ बड़े स्कूलों में आज फीस नहीं भरने के कारण बच्चों को ऑनलाइन क्लास से बाहर कर दिया गया है जिससे अभिभावकों में गुस्सा साफ देखा जा रहा है और कहीं ना कहीं निजी स्कूल अब अपनी मनमानी पर आ चुकी है जिसका समय रहते विरोध करना बेहद आवश्यक है।

Related Articles

Back to top button