छत्तीसगढ़

हिस्ट्रीशीटर दद्दू सोनी के खिलाफ रतनपुर पुलिस की कार्यवाही ,दहशत खत्म पुलिस ने निकाला जुलूस

Advertisement

बिलासपुर।रतनपुर के हिस्ट्रीशीटर दद्दू सोनी के खौफ को खत्म करने के लिए रतनपुर पुलिस ने गुरुवार को जुलूस निकालकर खूब खातिरदारी की । पूरे रतनपुर क्षेत्र में स्टाइगर किंग के नाम से कुख्यात दद्दू सोनी के गैंग की दहशत रतनपुर इलाके में है। खुटाघाट, राम टेकरी, कलमीटार दारु भट्टी से लेकर मरहीमाता तक इसके लोग स्टाइगर के नाम पर जुआ खिलाते हुए लोगों को ठगते हैं इनके द्वारा मारपीट लूटपाट की घटना आम है। न जाने अब तक दद्दू सोनी के खिलाफ थाने में कितने मामले दर्ज है।

कुछ दिनों पहले हुए लूट के मामले में पुलिस को दद्दू सोनी की तलाश थी। 23 नवंबर को पचपेड़ी में रहने वाले चंद्रशेखर को भी जुए के खेल में फंसा कर दद्दू उर्फ यशवंत सोनी ने उससे ₹4000 लूट लिए थे ।दद्दू सोनी का गैंग इसी तरह लोगों को जुआ के खेल में फसा लेता था। फिर हारने की स्थिति में उन से नकद रकम या मोबाइल घड़ी , पर्स, स्केडिट कार्ड आदि सामान लूट लेता था लोग भी इस डर में शिकायत नहीं करते हैं कि वे खुद जुआ खेलने के आरोपी बन जाएंगे , इसी का फायदा यह गैंग उठाता रहा है। हालांकि पुलिस ने यशवंत सोनी को गुंडा लिस्ट में डाल कर कार्यवाही की थी लेकिन फिर भी गैंग की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही। यशवंत सोनी के ही साथी श्याम साथी को भी पुलिस ने एक मामले में 4 दिन पहले ही जेल भेजा है । अब हाई स्कूल के पास बनिया पारा में रहने वाले दद्दू सोनी को गिरफ्तार करने के साथ रतनपुर में मौजूद उसके खौफ को खत्म करने की सोच के साथ रतनपुर पुलिस ने रतनपुर थाने से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक जुलूस निकालकर आम लोगों को संदेश दिया कि ऐसे अपराधियों से खौफ खाने की कोई आवश्यकता नहीं है । रतनपुर पुलिस चाहती तो दद्दू सोनी के मेडिकल के लिए उसे किसी वाहन पर भी ले जा सकती थी लेकिन पुलिस ने उसे पैदल अस्पताल तक ले जाकर आम लोगों को यह संदेश भी दिया कि कानून से बढ़कर कोई नहीं और दद्दू सोनी जैसे अपराधियों की हैसियत कानून के आगे कुछ भी नहीं।\n \n\n \nरतनपुर पुलिस ने दद्दू सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। जरूरत है उसके पूरे गैंग को खत्म करने की ताकि इलाके मैं इनकी दहशत खत्म हो। रतनपुर आने वाले पर्यटक दद्दू सोनी गैंग से खासे परेशान रहते हैं । अधिकांश मामले उन्हीं के साथ हुए अपराध पर दर्ज किए गए हैं ।वहीं स्थानीय लोग भी अक्सर इस गैंग के शिकार होते रहते हैं। उम्मीद की जा रही है कि दद्दू सोनी की गिरफ्तारी से स्थिति कुछ तो बदलेगी।

रतनपुर के हिस्ट्रीशीटर और दुर्दांत अपराधी दद्दू सोनी के खौफ को खत्म करने के लिए रतनपुर पुलिस ने गुरुवार को जुलूस निकालकर उसकी सारी हेकड़ी निकाल दी। पूरे रतनपुर क्षेत्र में स्टाइगर किंग के नाम से कुख्यात दद्दू सोनी के गैंग की दहशत पूरे इलाके में है। खुटाघाट, राम टेकरी, कलमीटार दारु भट्टी से लेकर मरहीमाता तक इसके लोग स्टाइगर के नाम पर जुआ खिलाते हुए लोगों को ठगते हैं इनके द्वारा मारपीट लूटपाट की घटना आम है। न जाने अब तक दद्दू सोनी के खिलाफ थाने में कितने मामले दर्ज है। कुछ दिनों पहले हुए लूट के मामले में पुलिस को दद्दू सोनी की तलाश थी। 23 नवंबर को पचपेड़ी में रहने वाले चंद्रशेखर को भी जुए के खेल में फंसा कर दद्दू उर्फ यशवंत सोनी ने उससे ₹4000 लूट लिए थे ।दद्दू सोनी का गैंग इसी तरह लोगों को जुआ के खेल में फसा लेता था। फिर हारने की स्थिति में उन से नकद रकम या मोबाइल घड़ी , पर्स, स्केडिट कार्ड आदि सामान लूट लेता था ।

लोग भी इस डर में शिकायत नहीं करते हैं कि वे खुद जुआ खेलने के आरोपी बन जाएंगे , इसी का फायदा यह गैंग उठाता रहा है। हालांकि पुलिस ने यशवंत सोनी को गुंडा लिस्ट में डाल कर कार्यवाही की थी लेकिन फिर भी गैंग की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही। यशवंत सोनी के ही साथी श्याम साथी को भी पुलिस ने एक मामले में 4 दिन पहले ही जेल भेजा है । अब हाई स्कूल के पास बनिया पारा में रहने वाले दद्दू सोनी को गिरफ्तार करने के साथ रतनपुर में मौजूद उसके खौफ को खत्म करने की सोच के साथ रतनपुर पुलिस ने रतनपुर थाने से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक जुलूस निकालकर आम लोगों को संदेश दिया कि ऐसे अपराधियों से खौफ खाने की कोई आवश्यकता नहीं है । रतनपुर पुलिस चाहती तो दद्दू सोनी के मेडिकल के लिए उसे किसी वाहन पर भी ले जा सकती थी लेकिन पुलिस ने उसे पैदल अस्पताल तक ले जाकर आम लोगों को यह संदेश भी दिया कि कानून से बढ़कर कोई नहीं और दद्दू सोनी जैसे अपराधियों की हैसियत कानून के आगे कुछ भी नहीं।

Related Articles

Back to top button