Uncategorizedअन्यछत्तीसगढ़

बड़ी खबर,शराब पीने वालों के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, कीमतों में 30 प्रतिशत कमी से अधिकारी का इंकार…

Advertisement

बड़ी खबर,शराब पीने वालों के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, कीमतों में 30 प्रतिशत कमी से अधिकारी का इंकार…

मनोज शुक्ला,रायपुर। शराब के शौकिनों के लिए दिल तोड़ने वाली खबर है. छत्तीसगढ़ की नई शराब नीति में शराब की दरों में 30 प्रतिशत की कमी की सोशल मीडिया में वायरल हो रही खबर को विभागीय अधिकारियों ने महज अफवाह बताया है.

आबकारी उपायुक्त अरविंद पाटले ने साफ किया है कि मदिरा की चीफ रेंज के शराब के दर में कमी नही आई है. उनका कहना है कि वर्ष 2021-2022 के लिए सरकार द्वारा देशी और विदेशी शराब पर दर निर्धारित करके जारी कर दिया गया है. देशी के विक्रय दर में कोई कमी नहीं आई है, पिछले वर्ष जो दर था, वही रहेगा. मदिरा की चीफ रेंज की शराब है उसकी दर में भी कमी नहीं आई है. इसके अतिरिक्त मध्यम रेंज और प्रीमियम रेंज की विदेशी शराब है, उसमें रेट कुछ कम हुए है. किसी मे 6 से 7 परसेंट तो किसी मे 18 से 20 प्रतिशत की कमी हुई है. किसी भी ब्रांड में फ्लैट 30 प्रतिशत की कमी नहीं की गई है.

अरविंद पाटले ने शराब दुकानों के बाहर कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाए जाने के मसले पर कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए जो निर्देश जारी किए गए है, उसके पालन के लिए सभी जिले के आबकारी अधिकारियों और प्लेसमेंट एजेंसी को कहा गया है. मास्क का उपयोग करने के लिए दुकान के स्टाफ के साथ ही ग्राहकों को मास्क या गमछे का उपयोग अनिवार्य रूप से करने के लिए कहा गया है.

Related Articles

Back to top button