अपराधछत्तीसगढ़

लम्बे समय से फरार माओवादी को किया गया गिरुफ्तार ,,,थाना पामेड़ एवं कोबरा 204 की संयुक्त कार्यवाही

Advertisement

लम्बे समय से फरार माओवादी को किया गया गिरुफ्तार ,,,थाना पामेड़ एवं कोबरा 204 की संयुक्त कार्यवाही

ब्यूरो रिपोर्ट सिरोज विश्वकर्मा

बीजापुर जिले में चलाये जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के तहत् थाना पामेड़ के माओवादी घटना में शामिल माओवादी माड़वी देवा पिता माड़वी बक्का, ऊर्फ लक्का ऊर्फ लक्का ऊर्फ मासा उम्र 45 वर्ष निवासी तोंगगुड़ा थाना पामेड़ लम्बे समय से फरार था । मुखबीर से सूचना पर कि आरोपी माओवादी अपना पहचान बदलकर तेलंगाना राज्य के दक्षिण गोदावरी जिला के थाना कुकनुर अन्तर्गत ग्राम लंकापल्ली में रह रहा था । सूचना पर दिनांक 07-09-2022 को थाना प्रभारी पामेड़ निरीक्षक रघुवीर सिंह चन्द्रा के हमराह बल द्वारा बताये गये ठिकाने पर दबिश देकर माओवादी आरोपी को पकड़ा गया । पकड़ा गया माओवादी थाना पामेड़ क्षेत्रान्तग्रत दिनांक 09-2-2004 को थाना पामेड़ छसबल कैम्प में हमला में शामिल , दिनांक 12-9-2004 को तोंगगुडा और तिपापुरम के मध्य जंगल में पुलिस पार्टी पर ब्लास्ट कर फायरिंग करने की घटना में शामिल , दिनांक 9-6-2005 थाना पामेड़ में फायरिंग की घटना में शामिल, दिनांक 19-6-2005 को तोंगगुड़ा नाला के पास बम लगाने की घटना में शामिल , दिनांक 16-6-2005 को पामेड़ से 03 किमी की दूरी पर निकली पुलिस पार्टी पर बम ब्लास्ट करने की घटना में शामिल था । पकड़े गये माओवादी की विरूद्ध थाना पामेड़ में 09 स्थाई वारंट लंबित है ।

कार्यवाही के दौरान कोबरा 204 से विशेष सूचना प्राप्त हुई कि थाना पामेड़ क्षेत्रान्तर्गत 18-6-2019 को दिनांक को थाना पामेड़ क्षेत्रान्तर्गत धरामवरम ग्रामीण के घर से लूट की घटना में शामिल महिला माओवाादी काका लच्छी पति काका सीनू उम्र 35 वर्ष निवासी धरामावरम थाना पामेड़ जो पहचान छिपाकर लम्बे समय से ग्राम वद्दीपेटा, उंजापल्ली थाना चेरला में रह रही है । सूचना पर दबिश देकर महिला मओवादी को पकड़ा गया । काका लच्छी के विरूद्ध थाना पामेड़ में 01 स्थाई वारंट लंबित है ।

पकड़े गये दोनो माओवादियों के विरूद्ध थाना पामेड़ में वैधानिक कार्यवाही उपरान्त दिनांक 09-9-2022 को माननीय न्यायालय बीजापुर में पेश किया गया है ।

Related Articles

Back to top button