छत्तीसगढ़

न्यू दीपका खदान के दो बेरियर बंद करने से 12 घंटे आवाजाही बाधित!

Advertisement

दीपका-बिलासपुर मार्ग में जाम लगने से

लोग हुए हलाकान!

2-नवम्बर,2020

कोरबा-(सवितर्क न्यूज़) हैरान करने वाला दावा विभाग का इस बारे में
कोरबा कोल इंडिया की सहायक कंपनी एसईसीएल के दीपका विस्तार क्षेत्र की न्यू दीपका खदान के दो बेरियर बंद करने का नतीजा ये रहा कि 12 घंटे तक दीपका-बिलासपुर मार्ग जमकर बाधित रहा। एक दिशा से आना-जाना होने के कारण लोग काफी परेशान हुए। इस मामले को लेकर एसईसीएल दीपका के रोड सेल प्रभारी ने हैरानी के साथ कहा कि ऐसा हुआ भी है लेकिन हमें नहीं पता।
गेवरा के बाद उत्पादन के मामले में कुसमुंडा और दीपका क्षेत्र की खदानें एसईसीएल में अग्रिम पंक्ति पर बनी हुई है। उद्योगों और सामान्य जरूरत के लिए यहां से संबंधित पार्टियों को कोयला उपलब्ध कराया जाता है। रोड सेल की व्यवस्था इस कड़ी में की गई है। इस काम के लिए कई प्वाइंट बनाए गए हैं। डीओ लगाने और खनिज विभाग से परमिशन ग्रांट होने पर वाहनों को खदान में कोयला लेने के लिए प्रवेश मिलता है। एक दिन में बड़ी संख्या में वाहनों की निकासी खदानों से होती है जो विभिन्न क्षेत्रों के लिए रवाना होते हैं। खबर के अनुसार एसईसीएल दीपका के रोड सेल तंत्र ने अज्ञात कारणों से यहां के 3 नंबर बेरियर को बंद कर दिया। इसका दुष्प्रभाव यह हुआ कि न्यू दीपका खदान क्षेत्र के अंतर्गत बेरियर नंबर 7 और 8 में रोड सेल का काम प्रभावित भी हुआ और वाहनों की निकासी भी बाधित हुई। बताया जाता है कि सुविधाजनक काम ना होने से दीपका से बिलासपुर मार्ग में जाम की स्थिति निर्मित हो गई। 12 घंटे तक इस तरह के हालात रविवार यानि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर बने रहे। इस दौरान मालवाहकों, यात्री वाहनों और जन सामान्य को इस रास्ते से आना-जाना करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जब परेशान लोगों ने यहां-वहां फोन घनघनाए और अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई तब कहीं जाकर बेपटरी हुई व्यवस्था को बहाल किया जा सका।
मुझे नहीं पता कहां लगा जाम
न्यू दीपका खदान में बेरियर को बंद करने से रोड सेल का काम बाधित जरूर हुआ लेकिन खदान क्षेत्र में जाम जैसी स्थिति नहीं बनी। आम रोड पर आवाजाही पर असर पडऩे के बारे में मुझे कुछ पता नहीं।
अजीत चौधरी, रोड सेल प्रभारी, दीपका

Related Articles

Back to top button