दिल्लीमुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

राज्यसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ से चौंकाने वाला नाम, सरोज पांडे का टिकट कटा, राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को मौका..!

Advertisement

राज्यसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ से चौंकाने वाला नाम, सरोज पांडे का टिकट कटा, राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को मौका..!
नई दिल्ली/रायपुर: राज्यसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. छत्तीसगढ़ में मौजूदा राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय का टिकट काटा गया है. उनकी जगह पर राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को टिकट देकर राज्यसभा चुनाव का उम्मीदवार छत्तीसगढ़ से बनाया गया है. बीजेपी ने इसकी घोषणा सोशल मीडिया साइट एक्स पर की है. छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह का चयन किया गया है. जो वर्तमान में सरगुजा के लैलूंगा क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य हैं. वे रायगढ़ के महाराजा स्वर्गीय चक्रधर सिंह के परपोते हैं.

बीजेपी ने कब की घोषणा: बीजेपी ने रविवार शाम को राज्यसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट्स की घोषणा की है. राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए ट्वीट में लिखा गया है कि” बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने विभिन्न राज्यों में होने वाले आगामी राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव हेतु नामों पर स्वीकृति प्रदान की है. इसमें उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी और आरपीएन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि जिन राज्यों से उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उसमें छत्तीसगढ़, बिहार, कर्नाटक, हरियाणा, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य शामिल है.

बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवारों पर एक नजर

छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह

हरियाणा से सुभाष बराला को टिकट

उत्तराखंड से महेंद्र भट्ट को मौका

बिहार से धरमशिलाा गुप्ता को टिकट

बिहार से भीम सिंह राज्यसभा उम्मीदवार

कर्नाटक से नारायण कृष्णासा भांडगे उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल से सामनि भट्टाचार्य को मौका

इसके अलावा चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत और नवीन जैन को यूपी से मौका दिया गया है. छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को मौका दिया गया है. बताया जा रहा है कि राजा देवेंद्र प्रताप सिंह सीएम विष्णुदेव साय के करीबी है. अभी वे पंचायत सदस्य के तौर पर अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button