अन्यछत्तीसगढ़धर्म-कला -संस्कृति

बेरोजगारी के खिलाफ हल्लाबोल:दंतेवाड़ा में SDM ऑफिस और विधायक के घर का घेराव करने की कोशिश, पुलिस के साथ जमकर झूमाझटकी

Advertisement

बेरोजगारी के खिलाफ हल्लाबोल:दंतेवाड़ा में SDM ऑफिस और विधायक के घर का घेराव करने की कोशिश, पुलिस के साथ जमकर झूमाझटकी

प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध और बेरोजगारी भत्ता देने की मांग को लेकर बस्तर में भाजपा के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं। दंतेवाड़ा में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू SDM कार्यालय का घेराव करने पहुंचे, तो वहीं जगदलपुर में विधायक और संसदीय सचिव रेखचंद जैन के घर का घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक दिया। हालांकि, दोनों जगहों पर बैरिकेड्स तोड़ने के कारण पुलिस के साथ कार्यकर्ताओं की जमकर झड़प भी हुई।

दंतेवाड़ा में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता SDM कार्यालय का घेराव करने निकले। वे जैसे ही मुख्यद्वार पर पहुंचे, वहां पुलिस ने उन्हें रोक दिया। हालांकि, कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़कर कार्यालय में घुसने का प्रयास जरूर किया, लेकिन अलर्ट पुलिस जवानों ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अमित साहू और जिला अध्यक्ष कुणाल ठाकुर के साथ सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर ही बैठ गए। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

जगदलपुर में किया गया प्रदर्शन।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जबसे कांग्रेस की सरकार आई है, बेरोजगारी दर लगातार बढ़ती जा रही है। कांग्रेस सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने से पहले भूपेश बघेल ने प्रदेश के बेरोजगर युवक-युवतियों से उन्हें बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन अब तक 1 रुपए भी नहीं दिया है। कांग्रेस सरकार सिर्फ झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रही है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे। बेरोजगारी के खिलाफ युवा मोर्चा आवाज उठा रही है, जिसे दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

जगदलपुर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात।

जगदलपुर में भी विरोध इन्हीं मांगों को लेकर संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में भी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने तगड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की हुई थी। विधायक कार्यालय का घेराव करने जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पहले ही रोक दिया। युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रशासन और पुलिस बल का गलत इस्तेमाल कर रही है और इन पर दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव के समय इनके नेता लोगों के द्वार पर फिर से आएंगे, हम तब इन्हें जवाब देंगे।

Related Articles

Back to top button