आंदोलनबिलासपुर

बिलासपुर से हवाई उड़ाने होंगी बंद, नाराज लोगों ने बनाई मानव श्रृंखला..!

Advertisement

बिलासपुर से हवाई उड़ाने होंगी बंद, नाराज लोगों ने बनाई मानव श्रृंखला..!
बिलासपुर: हवाई यात्रा करने वाले मुसाफिरों की परेशानी जल्द ही बढ़ने वाली है. एलायंस एयर कंपनी ने बिलासपुर से उड़ने वाली अपनी सभी उड़ानों की बुकिंग मार्च महीने से बंद कर दी है. बुकिंग बंद होने के बाद से हवाई यात्रा करने वाले सारे मुसाफिर परेशान हो गए हैं. हवाई सेवा को चालू रखे जाने की मांग को लेकर अब हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति बड़ा आंदोलन करने वाली है. शनिवार को नाराज लोगों ने एक मानव श्रृंखला बनाकर अपना विरोध भी दर्ज कराया. विरोध जताने वालों में बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हुए.

छत्तीसगढ़ में बिलासपुर, रायपुर और जगदलपुर में हवाई सुविधा दी गई थी, लेकिन बिलासपुर से जो सुविधा दी गई थी उसे वापस ले ली गई है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने एयरपोर्ट विस्तार को लेकर कई घोषणा की थी, उसे भी पूरा नहीं किया है. यदि हवाई सुविधा ही बंद हो जाएगी तो यात्री कैसे महानगरों तक पहुंचेगा. ट्रेनों की लेटलतीफी और रद्द होने की वजह से आवश्यक कार्य के लिए निकलने वाले लोग हवाई सुविधा का उपयोग करते थे. अब हवाई सुविधा भी बंद कर दी जा रही है तो ऐसे में जनता कैसे अपने कार्य कर सकेगी. बिलासपुर संभाग से दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद में मेडिकल सुविधा लेने मरीज यहां से जाते हैं, लेकिन ट्रेनों की कमी और कंफर्म टिकट नहीं होने के चलते लोग एयर कनेक्टिविटी पर भी निर्भर थे – सुधांशु मिश्रा, हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के सदस्य

हवाई यात्रा करने वालों की क्या है मांगें?: संस्कारधानी बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद की सीधी उड़ान सेवा शुरु करने की मांग की जा रही है. नई उड़ानों को शुरु करने बजाए पूर्व से चल रही उड़ानों को भी मार्च से खत्म किया जा रहा है. सामाजिक संगठनों और आम लोगों की शिकायत है कि बड़े शहरों से जब एयर कनेक्टिविटी नहीं होगी तो व्यापारी वर्ग भी भारी नुकसान होगा. बिलासपुर एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विस्तार के लिए लंबे वक्त लोग मांग कर रहे हैं वो भी पूरी नहीं हो पाई है.

Related Articles

Back to top button