अन्यछत्तीसगढ़

पुलिस ने ढूंढे 20 लाख के गुम मोबाइल ,,, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से 60 दिनों में 97 फोन बरामद ,,, मालिकों को लौटाए

Advertisement

पुलिस ने ढूंढे 20 लाख के गुम मोबाइल ,,, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों से 60 दिनों में 97 फोन बरामद ,,, मालिकों को लौटाए

कोंडागांव जिले में पुलिस ने 20 करोड़ रुपये के करीब 97 लापता फोन बरामद किए हैं. साइबर सेल की टीम ने महज 60 दिनों में यह कार्रवाई की। इन सभी फोन को कोंडागांव के अलावा जगदलपुर, रायपुर, कांकेर, धमतरी और कोरबा से ट्रेस किया गया। कोंडागांव पुलिस ने शुक्रवार को सभी फोन मालिकों को उनके फोन लौटा दिए. एसपी दिव्यांग पटेल ने जिला मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में यह खुलासा किया. यह कोंडागांव शहर कोतवाली है।

साइबर सेल को कुल 97 फोन मिले।

जानकारी के अनुसार हाल के महीनों में जिले के कई थानों में लगातार फोन गुम होने की सूचना मिली है. लगातार एफआईआर को देखते हुए पुलिस हरकत में आई। एसपी दिव्यांग पटेल ने सभी थानों से लापता मोबाइल फोन की जानकारी मांगी। इसके बाद साइबर सेल की एक टीम बनाई गई और उसे मोबाइल फोन की लोकेशन तलाशने को कहा गया। साइबर सेल की टीम ने छत्तीसगढ़ के कई बड़े शहरों से एक-एक करके 97 फोन की लोकेशन का खुलासा करने के लिए 2 महीने तक कड़ी मेहनत की.

पुलिस ने सभी के फोन लौटा दिए।

उसके बाद जवानों की एक और टीम लोकेश बेस पर अलग-अलग शहरों में भेजी गई और वहां से उन्हें लापता मोबाइल फोन मिले. पुलिस ने सभी फोन एकत्र किए और उनकी बाजार कीमत का पता लगाया। जिसमें 20 लाख रुपये निकले। कोंडागांव के डीपी दिव्यांग पटेल ने कहा कि सभी फोन मालिकों के फोन वापस कर दिए गए हैं. एसपी ने नागरिकों से अपील की कि सभी मोबाइल फोन मालिक जिनके फोन गुम हो गए हैं, थाने में प्राथमिकी दर्ज कराएं. हम उसका फोन ढूंढ लेंगे।

Related Articles

Back to top button