अपराधछत्तीसगढ़मुख पृष्ठ

कार से बछड़े को कुचलने का वीडियो वायरल, हिंदू संगठनों ने घेरा थाना, पशु क्रूरता का मामला दर्ज -…!

Advertisement

कार से बछड़े को कुचलने का वीडियो वायरल, हिंदू संगठनों ने घेरा थाना, पशु क्रूरता का मामला दर्ज -…!
बिलासपुर : क्या जानवर होना इस दुनिया में पाप है.क्योंकि जो तस्वीर छत्तीसगढ़ की न्यायधानी से सामने आई है वो झकझोरने वाली है. बीते दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ.जिसमें एक कार सवार ने जानबूझकर गाय के बछड़े को कुचल दिया. इस पूरा सीन पास ही लगे सीसीटीवी में कैद हो गया.जिसके बाद वीडियो वायरल हुआ.जांच करने पर पता चला कि ये पूरा वीडियो बिलासपुर के तारबाहर थाना क्षेत्र का था.
गौ सेवक हुए आक्रोशित : वीडियो वायरल होने के बाद गौ सेवक गुस्से से उबल पड़े.गौ सेवकों ने तत्काल आरोपी वाहन चालक को गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है.

कैसे हुई थी घटना ?: ये पूरी घटना बिलासपुर के डिस्पाइल चर्च के पास हुई.जहां रात के अंधेरे में कुछ मवेशी सड़क में बैठे थे. इन मवेशियों के साथ एक छोटा बछड़ा भी था. इसी दौरान सफेद रंग के कार मौके पर पहुंचती है. कार चालक ना तो गाड़ी से उतरता है और ना ही मवेशियों को हटाने की कोशिश करता है.उल्टा गाड़ी को धीरे-धीरे करके बछड़े के पास ले जाता है.मौके पर मौजूद कुछ मवेशी तो उठकर भाग जाते हैं.लेकिन एक बछड़ा छोटा होने के कारण नहीं जा पाता.इसी बछड़े पर कार चालक अपनी गाड़ी चढ़ा देता है.गाड़ी को बछड़े पर चढ़ाने के बाद भी कार चालक का मन नहीं भरा. उसने अपनी गाड़ी रिवर्स की और दोबारा बछड़े पर चढ़ा दी.जिसके बाद बछड़े की मौके पर ही मौत हो गई.

पशु प्रेमियों में घटना को लेकर गुस्सा : घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया.बुधवार की सुबह कुछ लोगों की नजर बछड़े पर पड़ी.जिसकी सूचना पशु प्रेमियों को दी गई.पशु प्रेमियों ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दर्दनाक तस्वीर सामने आई. जिसमें एक कार चालक अपनी गाड़ी से बछड़े को रौंदता हुआ दिखाई दिया.जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पशु प्रेमी आक्रोशित हो गए. थाना का घेराव कर आरोपी चालक को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की गई है. फिलहाल पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

तारबहार थाना क्षेत्र में डिसायपल चर्च के पास एक बछड़े को कार से कुचल कर भाग जाने की घटना हुई थी. जिसमें प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना तारबाहर में छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4 एवं 10 ,आईपीसी की धारा 429 के तहत पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही आरोपी की पहचान कर ली गई है.” उमेश कश्यप, एएसपी सिटी

घटना को लेकर हिंदू संगठनों और गौ सेवकों में गुस्सा है. आरोपी कार चालक को तत्काल गिरफ्तार करने के मांग की जा रही है. फिलहाल पुलिस ने कार चालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई कर विवेचना में लिया है.पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button