मुख पृष्ठराजनीति

आपकी जेब काटी जा रही, अन्याय के खिलाफ न्याय यात्रा, सिस्टम से कुछ लोगों को फायदा: राहुल गांधी

Advertisement

आपकी जेब काटी जा रही, अन्याय के खिलाफ न्याय यात्रा, सिस्टम से कुछ लोगों को फायदा: राहुल गांधी

सूरजपुर: सूरजपुर के उदयपुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में भाजपा सरकार के बनाए सिस्टम का फायदा सिर्फ कुछ लोगों को ही हो रहा है. बाकी के लोग जीएसटी दे रहे हैं और महंगाई और भूख से मर रहे हैं.

उदयपुर के रामगढ़ चौक में खुली जीप में सभा करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान लगाने का जिक्र किया. राहुल ने कहा कि हिंसा की चेन कभी रुकती नहीं है. इसे रोकने के लिए प्यार मोहब्बत ही एक वजह है. राहुल गांधी ने कहा ”आपकी जेब काटी जा रही है. जेब काटने के लिए 3 लोग चाहिए. एक ध्यान भटकाएगा तो दूसरा जेब काटेगा, तीसरा विरोध करने पर थप्पड़ मारेगा. क्रिकेट, फिर जीएसटी और नोटबंदी. आप यहां आवाज करो, पुलिस आ जाएगी. आप व्यापारी हो, आप कहो कि अच्छा नहीं लग रहा तो आ जाएगी ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स, यही हो रहा है.”
पीएम मोदी पर साधा निशाना

 राहुल ने केंद्र पर आर्थिक अनियमितता फैलाने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता ने कहा “हिंदुस्तान में जहां भी देखेंगे अडानी का नाम दिखेगा. मोदी सरकार ने पोर्ट, एयरपोर्ट, इंफ्रास्ट्रक्चर, जंगल, समंदर सबकुछ अडानी के हवाले कर दिया है. सूरजपुर में भी अडानी जी का ऑफिस है. जहां भी देखेंगे सिर्फ अडानी ही नजर आएंगे. हिंदुस्तान के अरबपतियों का 14 लाख करोड़ रुपए मोदी जी ने माफ किया. किसानों का 14 हजार माफ नहीं करते. उसे चोर कहते हैं. इस अन्याय के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा, न्याय यात्रा की है.”

आदिवासी युवक को पास में बिठाया

राहुल गांधी ने सभा के दौरान एक आदिवासी युवक को अपने पास बुलाया. उन्होंने आदिवासी युवक से कहा ‘घबराओ मत.. घबराना नहीं है!’ राहुल ने कहा- “आदिवासी जंगल में रहते हैं. उन्हें जल जंगल जमीन की जरूरत है. आदिवासी हिंदुस्तान के पहले मालिक है, लेकिन BJP ने नया शब्द निकाला है- वनवासी. BJP कहती है कि आदिवासी हिंदुस्तान के पहले मालिक नहीं है, आप वनवासी हैं, आपको सिर्फ जंगल में ही रहना है. यानी अगर आदिवासियों के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, बिजनेसमैन बनना चाहे तो वो आप नहीं कर सकते. ये आदिवासियों के साथ अन्याय है. यानी आदिवासी जंगल में रहे, हम उनका जंगल ले जाएं, जल ले जाएं और जमीन ले जाएं. “
अंबिकापुर में राहुल गांधी की बड़ी सभा

इसके साथ ही रामगढ़ में राहुल की जनसभा खत्म हो गई. इसके बाद यात्रा अंबिकापुर रवाना हुई. अंबिकापुर के भारतू चौक में राहुल गांधी की यात्रा का अल्प विराम है. इसके बाद कला केंद्र में जनसभा है. जनसभा के बाद राहुल गांधी बलरामपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

Related Articles

Back to top button