16.2 C
New York
Saturday, September 23, 2023

Buy now

spot_img

Bijapur news” विधायक कप रात्रिकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ भव्य समापन “64 टीमों लिया था हिस्सा..!

Advertisement
Advertisement

रिपोर्टर सिरोज विश्वकर्मा

प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले टीमों को विधायक विक्रम मंडावी ने किया पुरस्कृत ..!

बीजापुर में मॉर्निंग क्रिकेट क्लब (MCC) के तत्वावधान में ज़िला मुख्यालय बीजापुर के इंदिरा प्रियदर्शानी मिनी स्टेडियम में पिछले तीन सप्ताह से चल रहे ज़िला स्तरीय विधायक कप 2023 रात्रिकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट का शुक्रवार 28 अप्रैल को भव्य समापन हुआ है। मुख्य अथिति रहे बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने प्रतियोगता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले टीमों को पुरस्कृत कर सभी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। विदित हो कि इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विधायक विक्रम मंडावी की ओर से 111111 रु. नगद एवं कप, द्वितीय पुरस्कार 51111 रु. एवं कप और तृतीय पुरस्कार 21111 रु. एवं कप के अलावा मेन ऑफ़ द मैच, मेन ऑफ द सीरिज़, बेस्ट बॉलर, बेस्ट विकेट कीपर, हैटट्रिक विकेट, हैटट्रिक छक्का, प्रत्येक शतक और अर्धशतक बनाने सहित अन्य आकर्षक पुरस्कार प्रतियोगिता में रखे गये थे।

प्रतियोगिता का फाइनल मैच बीजापुर की एपिक ब्लास्टर और बीजापुर की ही चिकटराज की टीमों के मध्य हुआ विधायक विक्रम मंडावी के हाथों हुए टॉस को एपिक ब्लास्टर ने जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया और निर्धारित 12 ओवर में 130 रन बनाया। 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चिकटराज बीजापुर की टीम ने 12 ओवर में 9 विकेट गवाकर महज़ 90 रन ही बना सकी। इसके साथ ही एपिक ब्लास्टर ने शानदार जीत दर्ज करते हुए विधायक कप अपने नाम कर लिया। फाइनल मैच के मेन ऑफ़ मैच के अलावा मेन ऑफ़ द सीरिज़ और बेस्ट बल्लेबाज़ अमन तोकल को चुना गया जिन्होंने इस पूरे प्रतियोगिता में एक शतक भी लगाया।


विधायक कप 2023 में बीजापुर ज़िले के विकास खण्ड उसूर, भोपालपटनम, बीजापुर और भैरमगढ़ के अंदरूनी क्षेत्र से कुल 64 टीमों ने भाग लिया था और इन मैचों को इंदिरा प्रियदर्शनी मिनी स्टेडियम को प्लड लाईट की रोशनी में खेल गया था।
मुख्य अथिति विक्रम मंडावी ने प्रतियोगिता में भाग लिए सभी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ देते कहा कि “ जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पारम्परिक खेलों के अलावा क्रिकेट अत्यधिक लोकप्रिय है। जिले में प्रतिभावान युवा है उन्हें उचित मंच की आवश्यकता है जिसके लिए प्रदेश की भूपेश बघेल जी की सरकार लगातार काम कर रही है आने वाले दिनों में जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों के मैदानों में प्लड लाइट लगाने का कार्य किया जाएगा ताकि खेल में अपना भविष्य बनाने वाले युवाओं को सर्वसुविधा युक्त खेल मैदान हमेशा उपलब्ध हो।”

क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर ज़िला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर, ज़िला पंचायत सदस्य सोमारु कश्यप, छ.ग. राज्य युवा आयोग के सदस्य प्रवीण डोंगरे, नगर पालिका उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर, पीसीसी सदस्य ज्योति कुमार, जनपद अध्यक्ष बोधि तेलम, जनपद उपाध्यक्ष सोनू पोटाम, राजेश जैन, सुरेश चंद्राकर, महिला कांग्रेस की शेख़ रजिया, नगर कांग्रेस अध्यक्ष संतोष गुप्ता, प्रेस क्लब के अध्यक्ष कमलेश पैंकरा, वरिष्ठ पत्रकार याकूब ख़ान सहित बड़ी संख्या में लोगों ने विधायक कप के फाइनल मैच का लुत्फ़ उठाते हुए मैच को यादगार बनाया मॉर्निंग क्रिकेट क्लब के संरक्षक जितेंद्र हेमला ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन एवं सहयोग के लिए सभी का मॉर्निंग क्रिकेट क्लब की ओर से आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,868FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles