कोरबा के पाम मॉल स्थित रिलायंस स्मार्ट बाजार में ऑफर बताकर ग्राहक से 200 रुपए ज्यादा वसूले गए। ग्राहक ने इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में की। जांच में ग्राहक की शिकायत सही पाई गई। फोरम ने रिलायंस रिटेल लिमिटेड, स्मार्ट बाजार पर जुर्माना लगाया है।
सूर्यकांत शर्मा ने उपभोक्ता फोरम में की थी शिकायत।
मामले में पीड़ित सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि उन्होंने वकील शिवचरण चौहान के माध्यम से मेसर्स प्रबंधक रिलायंस रिटेल लिमिटेड, स्मार्ट बाजार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।
ऑफर के साथ शर्ट की कीमत 599 रुपए चस्पा की गई थी।
सूर्यकांत शर्मा ने रिलायंस रिटेल लिमिटेड, स्मार्ट बाजार पॉम मॉल से 21 जुलाई 2024 को एक पेंट और शर्ट खरीदा था। पेंट (टाउचर) जिसका मूल्य 799 रुपए और एक शर्ट जिसका स्पेशल ऑफर में मूल्य 599 रुपए चस्पा किया गया था।
जब बिल बनाया गया तो ग्राहक को ऑफर का लाभ नहीं दिया गया।
सूर्यकांत ने दोनों का कुल 1598 रुपए तुरंत भुगतान किया और 200 रुपए मोबाइल रिडीम प्वाइंट के माध्यम से भुगतान किया गया। कुल 1598 रुपए पीड़ित ने भुगतान कर दिया। सूर्यकांत ने जब फिर से देखा को शर्ट का ऑफर मूल्य 599 रुपए के बदले 799 रुपए का इनवाइस बनाकर भुगतान करा लिया गया था।
मैनेजर ने ग्राहक से की बदसलूकी
पीड़ित ने कहा कि आपके द्वारा शर्ट का ऑफर मूल्य 599 रुपए बताया गया था, जिसका ऑफर मूल्य का स्टीकर भी शर्ट पर चिपकाया गया है। इसकी शिकायत करने पर मैनेजर ने सूर्यकांत से बदसलूकी की। उन्होंने शर्ट को तुरंत वापस कर दिया और रिडीम प्वाइंट से भुगतान की गई राशि 200 रुपए को छोड़कर बाकी 599 रुपए वापस मांगे।
मैनेजर ने रुपए लौटाने से मना कर दिया। जिसके बाद सूर्यकांत शर्मा ने मामले की शिकायत उपभोक्ता फोरम में की और केस जीता।
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