अपराधछत्तीसगढ़नारायणपुर

मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या दरवाजा तोड़कर घर के अंदर घुसे, फिर दिया वारदात को अंजाम

Advertisement

नारायणपुर। कांकेर में 29 नक्सलियों की मौत के बाद माओवादी बौखला गये हैं। लिहाजा अब वो अपनी बौखलाहट राजनीतिक दलों पर निकाल रहे हैं। मंगलवार की देर रात नक्सलियों ने एक भाजपा नेता की हत्या कर दी। भाजपा नेता की हत्या के साथ-साथ दंतेवाड़ा और नारायणपुर में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं को चुनाव प्रचार से दूर रहने और नक्सल क्षेत्रों में ना आने की धमकी दी गयी है।

इससे पहले भाजपा नेता की हत्या के बाद वन मंत्री केदार कश्यप नारायणपुर पहुंचे, जहां स्थानीय भाजपा कार्यालय में वो उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया, उसके बाद पार्थिव शरीर को भाजपा कार्यालय लाया जायेग। आपको बता दें कि पंचम दास शत्तिकेन्द्र दण्डवन के सह सहयोजक थे। बीती रात नक्सलियो ने घर से निकालकर उनकी निर्मम हत्या कर दी थी।देर रात नक्सली उपसरपंच पंचम दास के घर पहुंचे। इसके बाद दरवाजा तोड़ा और कुल्हाड़ी से हमला कर पंचम दास को मार डाला।

वारदात के बाद मौके पर नक्सली पर्चे भी फेंके गए हैं। जिसमें लिखा है कि, उपसरपंच और बीजेपी नेता पंचम दास मानिकपुरी पुलिस के गोपनीय सैनिक के रूप में काम कर रहा था। इसलिए PLGA ने उसे मौत की सजा दी है।। मामला फरसगांव थाना क्षेत्र का है। गृह मंत्री ने घटना को नक्सलियों की कायराना हरकत बताया है।

 

 

नक्सली इन्हें पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुके थे। मंगलवार देर रात सादे कपड़ों में नक्सली इनके घर पहुंच गए। पहले घर का लकड़ी का दरवाजा तोड़ा। फिर अंदर घुसकर पंचमदास पर कुल्हाड़ी से वारकर काट डाला। नक्सल संगठन की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button