अन्तर्राष्ट्रीयमुख पृष्ठ

“आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे…’, पाक को लेकर PM मोदी- राजनाथ के बयान को अमेरिका का भी साथ, कहा- नहीं करेंगे मध्यस्थता..!

Advertisement

“आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे…’, पाक को लेकर PM मोदी- राजनाथ के बयान को अमेरिका का भी साथ, कहा- नहीं करेंगे मध्यस्थता..!
एएनआई:नई दिल्ली:-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में इंटरव्यू और चुनावी रैलियों में कहा कि भारत आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहा है। आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर दोबारा इसकी जरूरत पड़ी तो भारत हिचकिचाएगा नहीं। इस बयान में पीएम मोदी की सीधा इशारा पाकिस्तान की ओर था। पाकिस्तान ने भी इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अब अमेरिका ने इस मामले को लेकर बयान दिया है। अमेरिका ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को मिलकर इस विवाद को बातचीत के माध्यम से हल करना चाहिए। हालांकि अमेरिका ने यह भी कहा कि वह इस मामले को लेकर मध्यस्थता नहीं करेगा।
पीएम मोदी ने क्या दिया था बयान
राजनाथ सिंह ने हाल में एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि सीमा पार के आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत का दृष्टिकोण अब बदल गया है। अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करते हैं तो करारा जवाब दिया जाएगा। राजनाथ सिंह ने अपने बयान में कहा कि अगर ये आतंकवादी पाकिस्तान भाग गए तो भारत उन्हें पड़ोसी देश में घुसकर मारेगा। पीएम मोदी ने भी उत्तराखंड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी देश में हमारी कमजोर सरकार रही है, हमारे दुश्मनों ने फायदा उठाया है। इस मजबूत सरकार में आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है।
अमेरिका ने दिया ये बयान
अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर से जब अन्य देशों आतंकियों के सफाए को लेकर प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि अमेरिका इस मसले में नहीं पड़ेगा। मिलर से प्रश्न किया गया था कि कनाडा में खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह की कथित हत्या, आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की न्यूयॉर्क में हत्या की साजिश और पाकिस्तान में हाल के दिनों में आतंकवादियों की हत्या हुई इस पर अमेरिका की क्या प्रतिक्रिया है। इस सवाल के जवाब में मिलर ने कहा कि अमेरिका इसमें नहीं पड़ेगा लेकिन हम भारत और पाकिस्तान दोनों को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान तलाशने का आग्रह करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button