mpमुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

‘न 2019 में मांगा, न ही अब मांगूंगी..’ साध्वी प्रज्ञा का टिकट कटने पर सामने आया रिएक्शन..!

Advertisement

‘न 2019 में मांगा, न ही अब मांगूंगी..’ साध्वी प्रज्ञा का टिकट कटने पर सामने आया रिएक्शन..!
भोपाल. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रत्याशियों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी है. इसमें 195 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इस लिस्ट में मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 24 पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, जबकि 5 सीटों को अभी भी होल्ड पर रखा है. इस दौरान बीजेपी ने छह सीटों पर मौजूदा सांसदों के टिकट काटे हैं, जिसमें भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम भी शामिल है. इस पर अब उनका रिएक्शन सामने आया है.
बीजेपी नेता और भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने टिकट कटने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि ‘मैनें साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी टिकट नहीं मांगा था. अब भी नहीं मांगूंगी, मुझे टिकट कटने का अफसोस नहीं है. मेरा लक्ष्य भारत को विश्वगुरू बनाना है.’ इस बार बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा की जगह आलोक शर्मा को टिकिट दिया है. इस पर साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि भोपाल में अब आलोक शर्मा का स्वागत है. उन्हें विजय का आशीर्वाद देती हूं. भोपाल में काम करने का बहुत स्कोप है. टिकिट का फैसला संगठन करता है, जो भी निर्णय है वह सर्वोपरि है. 29 सीटें जीतेंगे.

मैं जिन मुद्दों पर चुनाव लड़ी उन मुद्दों पर भोपाल ने पूरा समर्थन दिया. कांग्रेस की सरकार थी. विधर्मी (दिग्विजय सिंह) भगवा और हिन्दुत्व को आतंक कहने वाले व्यक्ति को मेरे द्वारा हराया गया. ये ईश्वर की इच्छा थी. यहां धर्म का ध्वज फहराया. हम जैसे लोग विशेष कार्य के निमित्त आते हैं. प्रभु जो काम सौंपते हैं वो काम हम पूरे करते हैं और फिर जहां मार्ग आनंदमय है वहां सब आ सकते हैं. संघर्ष मेरा जीवन है. मैं हिन्दुत्व के सम्मान के लिए लड़ती रहती हूं.

टिकिट ना मिलने का अफसोस नहीं
टिकिट और राजनीति राष्ट्रनीति में समाहित हैं. मैं राष्ट्रनीति करती हूं. राजनीति एक मोहरा है. भारत हिन्दु राष्ट्र बने इसके लिए हमेशा काम करूंगी. भारत को विश्व गुरू बनाना मेरा लक्ष्य है. मेरा राजनैतिक स्वभाव नहीं है. मैं ना छल कपट, ना षड्यंत्र और ना ही अपने सिद्धांतों से कोई समझौता करती. भ्रष्टाचार भी नहीं करती. चुनाव की दलगत राजनीति से निवृत्त हुए हैं. हम आनंदित है. मैंने हिन्दुत्व का संरक्षण किया. काम किया और भूल जाइये. जनता याद रखेगी.

Related Articles

Back to top button