छत्तीसगढ़राजनीति

सीएम केजरीवाल को छत्तीसगढ़ में AAP सरकार बनने का भरोसा, कहा- ‘कभी न कभी तो…’

Advertisement

सीएम केजरीवाल को छत्तीसगढ़ में AAP सरकार बनने का भरोसा, कहा- ‘कभी न कभी तो…’
आम सीएम केजरीवाल को छत्तीसगढ़ में AAP सआदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)   छत्तीसगढ़ के अकलतरा (Akaltara) में शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा, ”मुझे पूरा विश्वास है कि कभी न कभी छत्तीसगढ़ में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी.” चुनावी सभा के दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी उनके साथ थे.


राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी  बीजेपी पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”75 वर्षों में देश को कांग्रेस और बीजेपी ने लूटा है. लेकिन हमारी सरकार देश के बारे में सोचती है. देश के विकास का काम करती है. दिल्ली में हमें 8-9 साल हो गए लेकिन हमें न तो बीजेपी हरा पाई और ना ही कांग्रेस. जबसे दिल्ली में हमारी सरकार है हमने दिल्ली को तेजी से विकसित किया है.”


 नेताओं ने पैसे कमाकर अपना घर भरा- केजरीवाल
केजरीवाल ने सभा में मौजूद लोगों से कहा, ”अभी जैसा कि आनंद मिरी जी ने बताया, आजादी के 75 साल बाद भी अगर गरीब लोगों को इलाज नहीं मिल रहा, यह सुनकर दुख होता है. देश के इतिहास में 75 साल कम नहीं होते. इन 75 सालों में इन दोनों पार्टियों ने मिलकर क्या किया, केवल लूटा, देश को लूटा, इन सभी नेताओं ने अपना घर भरा, इतने पैसे कमा लिए कि इन नेताओं की सात पुश्तें घर बैठकर खा सकती हैं.हमारी मां-बहनों को इलाज मुहैया नहीं होता.”


सीएम केजरीवाल ने अन्ना आंदोलन को किया याद
अन्ना आंदोलन की याद करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”उस दौर में करोड़ों लोग खड़े हो गए थे. भ्रष्टाचार के खिलाफ आजाद भारत का सबसे बड़ा आंदोलन था. उससे एक पार्टी निकली, आम आदमी पार्टी. दिल्ली में चुनाव लड़ी और पहला ही चुनाव जीत गई. अद्भुत हो गया, नई पार्टी छोटी पार्टी जीत गई. दिल्ली के लोगों ने चमत्कार करके दिखा दिया. दिल्ली के लोगों ने कहा कि ये लड़के जिद्दी हैं लेकिन ईमानदार और देशभक्त हैं.”


‘हमारी सरकार तो फायदे में चल रही’
सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की अपनी पूर्ववर्ती सरकारों की आलोचना करते हुए कहा, ”हमसे पहले वाली सरकार कहती थी कि पैसा नहीं है, सरकार घाटे में चल रही है, जब से हमारी सरकार आई है, हमारी तो फायदे में चल रही है घाटे में नहीं चल रही है क्योंकि ईमानदार सरकार है.”

Related Articles

Back to top button