अपराधमुख पृष्ठराष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल में प्रेस की आजादी पर रोक लगा रही हैं ममता बनर्जी: अनुराग ठाकुर..!

Advertisement

पश्चिम बंगाल में प्रेस की आजादी पर रोक लगा रही हैं ममता बनर्जी: अनुराग ठाकुर..!
नयी दिल्ली : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने संदेशखाली मामले में पश्चिम बंगाल सरकार की भूमिका पर एक बार फिर से सवाल उठाये हैं. उनकी यह प्रतिक्रिया हिंसा की रिपोर्टिंग कर रहे एक टेलीविजन पत्रकार को पुलिस की ओर से उठा ले जाने की खबरों के बाद आयी है. उन्होंने कहा कि राज्य की ममता बनर्जी सरकार प्रेस की आजादी पर रोक लगा रही है. उन्होंने इसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार की निंदा भी की है.
ठाकुर ने कहा कि महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय, पश्चिम बंगाल सरकार मीडिया पर अंकुश लगा रही है. वहां प्रेस की स्वतंत्रता को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

जानकारी के मुताबिक, एक टेलीविजन चैनल एक रिपोर्टर को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उस समय गिरफ्तार कर लिया कि जब वह संदेशखाली में घटनाक्रम पर रिपोर्टिंग कर रहा था.
ठाकुर ने कहा कि एक महिला मुख्यमंत्री होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में संदेशखाली की महिलाओं की तकलीफों पर राज्य सरकार ने आंखें मूंद रखीं हैं. पश्चिम बंगाल के उत्तर 24-परगना जिले के संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं की ओर से तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाए जाने से तनाव हो गया है.
शेख 5 जनवरी से फरार है. वह एक कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर भीड़ ने हमला कर दिया था. शेख के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन पर अन्य लोगों के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button