मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

हरियाणा के नए सीएम बने नायब सिंह सैनी, 11वें मुख्यमंत्री के रूप में ली गोपनीयता शपथ..!

Advertisement

नायब सिंह सैनी ने ली सीएम पद की शपथ, मनोहर लाल के छूए पैर, हरियाणा कैबिनेट में इन्हें भी मिली जगह..!
चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा की जनता को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने मंगलवार शाम को राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हरियाणा के सीएम पद की शपथ ले ली है. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नायब सिंह सैनी को सीएम पद की शपथ दिलाई.

वहीं सीएम नायब सिंह सैनी के अलावा कुल पांच मंत्रियों ने भी शपथ ली. शपथ लेने से पहले नायब सिंह सैनी ने मनोहर लाल के पैर छूकर आर्शीवाद लिया. बता दें, नायब सैनी ने नायब सिंह ओबीसी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं और वह कुरुक्षेत्र से सांसद हैं. वहीं इससे पहले आज मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

इन्हें भी मिली हरियाणा कैबिनेट में जगह
राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कंवर पाल गुर्जर ने भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली. खट्टर सरकार में कंवर पाल गुर्जर शिक्षा मंत्री थे. वहीं मूलचंद शर्मा को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. राजभवन में मूलचंद शर्मा ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. उनके साथ निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह भी कैबिनेट मंत्री बने हैं. वहीं जय प्रकाश दलाल और डॉक्टर बनवारी लाल ने भी हरियाणा के मंत्री पद की शपथ ली.

चंडीगढ़ स्थित राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में जेजेपी के चार विधायक जोगीराम सिहाग, ईश्वर सिंह, देवेंद्र बबली और रामनिवास सूरज खेड़ा शामिल हुए. नायब सैनी के साथ कंवरपाल गुर्जर और मूलचंद शर्मा ने भी मंत्रीपद की शपथ ली. मूलचंद शर्मा फरीदाबाद के हैं और खट्टर सरकार में परिवहन मंत्री थे.

शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे अनिल विज
बता दें, शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अनिल विज नदारद रहे. अनिल विज अंबाला में घर पर अपने नाती के साथ खेलते नजर आए. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के दौरान अनिल विज अंबाला में मौजूद थे. जानकार बताते हैं कि आज जब विधायक दल की बैठक में नायब सैनी के नाम का ऐलान हुआ तो अनिल विज नाराज होकर फौरन बैठक से चले गए.

Related Articles

Back to top button