खेल जगतमुख पृष्ठराष्ट्रीय

हरमनप्रीत कौर ने छक्का जड़कर MI को दिलाई लगातार दूसरी जीत, मुंबई इंडियंस टॉप पर बरकरार…!

Advertisement

हरमनप्रीत कौर ने छक्का जड़कर MI को दिलाई लगातार दूसरी जीत, मुंबई इंडियंस टॉप पर बरकरार..!
नई दिल्ली. अपने गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पारी के दम पर चैंपियन मुंबई इंडियंस ने वुमेंस प्रीमियर लीग में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए डब्ल्यूपीएल के अपने दूसरे मैच में मुंबई ने गुजरात को 5 विकेट से से हरा दिया. मुंबई की 2 मैचों में यह दूसरी जीत है और हरमनप्रीत कौर की टीम 4 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है. हरमनप्रीत कौर ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़कर टीम को धमाकेदार जीत दिलाई.

गुजरात जॉयंट्स  की ओर से रखे गए 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 18.1 ओवर में 5 विकेट पर 129 रन बनाकर जीत दर्ज की. मुंबई की ओर से हरमनप्रीत कौर  ने छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 41 गेंदों पर नाबाद 46 रन की पारी खेली. हरमनप्रीत कौर ने 5 चौके और एक छक्का लगाया जबकि गेंदबाजी में 4 विकेट लेने वाली अमेलिया केर ने बल्लेबाजी में धमाल मचाया. अमेलिया ने 25 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया. नेट शीवर ब्रंट 18 गेंदों पर 22 रन बनाकर पवेलियन लौटीं

शबनम और अमेलिया की घातक गेंदबाजी, गुजरात को 126 रन पर रोका
इससे पहले अनुभवी तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल और लेग स्पिनर अमेलिया केर की शानदार गेंदबाजी की मदद से मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 9 विकेट पर 126 रन पर रोक दिया. इस्माइल ने गुजरात के शीर्ष क्रम को झकझोरा. उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए. केर ने मध्यक्रम और निचलेक्रम के बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया तथा अपने कोटे के चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए.

गुजरात के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमें नौवें नंबर की बल्लेबाज तनुजा कंवर ने सर्वाधिक 28 रन का योगदान दिया. उन्होंने कैथरीन ब्राइस (नाबाद 25) के साथ आठवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हरमनप्रीत कौर ने इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Related Articles

Back to top button