मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

हम खून बहाने को तैयार हैं…’, ईद की नमाज में बोलीं ममता बनर्जी- ‘CAA, NRC और UCC को लागू नहीं होने देंगे’…!

Advertisement

हम खून बहाने को तैयार हैं…’, ईद की नमाज में बोलीं ममता बनर्जी- ‘CAA, NRC और UCC को लागू नहीं होने देंगे’…!
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में ईद की नमाज के कार्यक्रम में भाग लिया और लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा, ‘यह खुशियों की ईद है। यह ताकत देने की ईद है। इस ईद को एक महीने तक उपवास करके मनाना बहुत बड़ी बात है। हम देश के लिए खून बहाने को तैयार हैं लेकिन देश के लिए अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हमे यूसीसी स्वीकार्य नहीं है। मैं सभी धर्मों से सद्भाव चाहती हूं और आप सभी की सुरक्षा चाहती हूं।
ममता बनर्जी ने बीजेपी और केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि कोई भी अगर दंगा करने आता है तो आप चुप-चाप रहिए, अपना माथा ठंडा रखिए… अगर कोई धमाका होता है तो भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय जांच एजेंसी को भेज देती है कि सभी को अरेस्ट कर लो। सबको गिरफ्तार करते-करते आपका देश ही सूना हो जाएगा। हम सुंदर आसमान चाहते हैं जिसके लिए सभी का साथ रहना जरूरी है।
हम यूसीसी स्वीकार नहीं करेंगे- ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने कहा कहा कि हम रॉयल बंगाल टाइगर की तरह हैं। मैं देश के लिए अपना खून देने को तैयार हूं। इलेक्शन के टाइम पर आप मुस्लिम नेताओं को चुन-चुन कर फोन करते हैं और कहते हैं कि आपको क्या चाहिए। ममता ने कहा कि उन्हें कुछ भी नहीं चाहिए उन्हें केवल प्यार चाहिए। हम यूनिफॉर्म सिविल कोड को स्वीकार नहीं करेंगे। आप मुझे जेल में डाल सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को वोट ना दें। ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कुछ भी होता है तो कोर्ट चले जाते हैं। हमारे लोगों को जमानत तक नहीं मिलती है।
अमित शाह के बयान के बाद ममता ने बोला हमला
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल दौरे के दौरान बालुरघाट में कहा था कि टीएमसी सरकार भूपतिनगर बम विस्फोट मामले में दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में लोगों को गुमराह कर रही हैं। वह शरणार्थियों को नागरिकता हासिल करने के खिलाफ क्यों हैं। शाह ने कहा कि मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप डरें नहीं, नागरिकता के लिए आवेदन करें। किसी को कोई भी परेशानी नहीं होगी। शरणार्थियों को नागरिकता देना हमारी प्राथमिकता है।

Related Articles

Back to top button