बिलासपुर

सड़क पर सुरक्षा को देखते हुए स्पीड ब्रेकर बेहद जरूरी है ताकि यहाँ रहने वाले सुरक्षित रह सके,

Advertisement

बिलासपुर – शहर में विकास के नाम पर सड़के बनाई जा रही है लेकिन इन सड़कों पर गति सीमा निर्धारित नही हो पा रही है स्मार्ट, और लंबी चौड़ी सड़क होने से वाहनों की बेकाबू रफ्तार खूनी नजर आने लगी है।

मिट्टी तेल लाईन (सिंधी कॉलोनी) में स्मार्ट सड़क बनाई गई हैं सड़क के दोनों ओर घनी रिहायशी कॉलोनी और बस्ती हैं वही शाम होते ही आसपास में रहने वाले लोग इस सड़क पर घूमते फिरते नजर आने लगते है, छोटे छोटे बच्चे साइक्लिंग और खेलते कूदते है दूसरी ओर तेज रफ्तार वाहनों की वजह से की बार यहाँ बड़ी बड़ी दुर्घटनायें होते होते टल जा रही हैं कॉलोनी और आसपास के लोगो को हमेशा बच्चो को लेकर डर सताये रहता है,इतना ही नहीं रात 8बजे के बाद चार पहिया वाहनों की तेज रफ़्तार बढ़ने लगती हैं।

यहाँ रहने वाले लोगों का कहना है कि सड़क स्मार्ट बना तो दिया गया है लेकिन तेज रफ्तार के लिये किसी तरह का उपाय नहीं किया गया है जबकि नियमानुसार रिहायशी क्षेत्र होने पर चौक और बीच मे स्पीड ब्रेकर बनाया जाना चाहिये था जो नही बनाया गया है। और आज तक इस ओर किसी का ध्यान नही गया है। ऐसे में कभी भी यहाँ दुर्घटना घट सकती हैं।

यहॉं रहने वाले प्रतिष्ठित नागरिक हीरा मेघवानी ने बताया कि इस सड़क पर सुरक्षा को देखते हुए स्पीड ब्रेकर बेहद जरूरी है ताकि यहाँ रहने वाले सुरक्षित रह सके, ऐसे में यहाँ के स्थानीय जन प्रतिनिधि सहित संबंधित अधिकारियों को इस ओर ध्यान आकर्षित करना चाहिए

Related Articles

Back to top button