अन्यबिलासपुर

सड़क की चौड़ीकरण के लिए जगमल चौक से लेकर लालखदान रेलवे ओवरब्रिज तक हरे-भरे पेड़ों को काटा जा रहा है स्थानीय लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

Advertisement

बिलासपुर सवितर्क न्यूज, विवेक देशमुख

सड़क चौड़ीकरण को लेकर काटे जा रहे है बड़ी मात्रा में पेड़। विरोध में पर्यावरण प्रेमी कर रहे है पर्यावरण सत्याग्रह

बिलासपुर:सड़क की चौड़ीकरण के लिए जगमल चौक से लेकर लालखदान रेलवे ओवरब्रिज तक हरे-भरे व बड़े पेड़ों को काटा जा रहा है। इसका विरोध भी शुरू हो हो गया है। स्थानीय रहवासी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

पेड़ कटाई के विरोध में क्षेत्रवासी आंदोलन पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि पर्यावरण संरक्षण के लिए जरूरी है कि पेड़ों की संरक्षा की जाए, लेकिन पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है। कि पेड़ों की तेजी से काटाई की जा रही है। इसकी वजह से पर्यावरण पर असर पड़ा है। क्षेत्रवासी कतई नहीं चाहते कि इस मार्ग के पेड़ों की बलि चढ़े। विरोध कर वे कटाई पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।
पहले भी बिलासपुर के कुछ क्षेत्रों में कटाई की तैयारी थी। लेकिन विरोध के बाद प्रशासन को अपना निर्णय वापस लेना पड़ा था। और आज उस मार्ग पर हरियाली भी है ।और डिवाइडर भी बन गया है। कुछ इसी तरह की योजना भी इस मार्ग के लिए बनना चाहिए।

आज मानव शृंखला बनाकर प्रशासन को संदेश देने की कोशिस की गई कि पेड़ है तो जीवन है पेड़ है तो हम सभी है । जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे, बड़े व बुजुर्ग शामिल हुए।

जिलाप्रशासन को दिया गया ज्ञापन और रखी गयी कुछ माँगे

जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर मांग की गई है कि जल्द से जल्द कार्यवाही रोकी जाए और काटे गए पौधे के बदले नए पेड़ लगाये जाये। अगर जिला प्रशासन मांग नहीं मानता है । तो उसके बाद पूरे क्षेत्रवासियों के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button