अन्यछत्तीसगढ़

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत सुकमा में चलाया गया सफाई अभियान, जवानों ने लोगों को साफ-सफाई के लिए किया जागरूक.. !

Advertisement

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत सुकमा में चलाया गया सफाई अभियान, जवानों ने लोगों को साफ-सफाई के लिए किया जागरूक.. !

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत सुकमा में चलाया गया सफाई अभियान, जवानों ने लोगों को साफ-सफाई के लिए किया जागरूक आज रति कान्त बेहेरा, कमाण्डेन्ट 02 बटालियन, के. रि.पु.बल के निर्देशानुसार 02 बटा०. के. रि.पु.बल के जवानों द्वारा सुकमा में मिनी स्टेडियम बाजारपारा एवं लाइनपारा आसपास साफ-सफाई किया गया। इस स्वच्छता अभियान में द्वितीय वाहिनी के अधिकारियों, अधिनस्थ अधिकारियों, जवानों, सुकमा नगरपालिका अध्यक्ष राजु साहु, सरस्वती शिशु मंदिर सुकमा के प्राचार्य श्रीमती किरण दुबे, शासकीय कन्या उच्चतर विद्यालय सुकमा प्राचार्य श्री जोगा कावासी, सहायक शिक्षक, छात्र-छात्रए और आस-पास के महिलाओ, पुरुषो, बच्चों व नगरपालिका के कार्मिकों ने श्रम दान किया ।

इस मौके पर द्वितीय वाहिनी केरिपुबल के पवन कुमार, द्वितीय कमान अधिकारी श्री अनामी शरण, द्वितीय कमान अधिकारी टी. सैमसन राजू, उप कमाण्डेन्ट, ज्ञानेश प्रताप सिंह सहा कमाण्डेन्ट, राजेन्द्र कुमार सहा. कमाण्डेन्ट एवं अन्य अधीनस्थ अधिकारी व जवान अदि उपस्थित थे।



इस अवसर पर रति कान्त बेहेरा, कमाण्डेन्ट, 02 बटालियन, के.रि.पु.बल ने नगरपालिका के कार्मिको के विद्यालय के शिक्षको, छात्रों और आस-पास के लोगों व 02 बटालियन, के.रि. पु. बल के सभी अधिकारियों, अधिनस्थ अधिकारियों एवं जवानों को इस स्वच्छता अभियान में भाग लेने के लिए शुभकामना दिया तथा उनके परिवार वालों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का अनुरोध किया क्योकि स्वच्छता ईश्वरत्व की पहचान है तथा हम सभी के जीवन में स्वस्थ्य रहने के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने यह भी बताया कि स्वच्छता से तात्पर्य न सिर्फ अपने आस-पास व वातावरण की है वरण इसस तात्पर्य है तन की स्वच्छता, मन की स्वच्छता व आत्मा की स्वच्छता जिसे हम अन्ततः ईश्वर से मिल जाते है। उन्होंने यह भी बताया कि द्वितीय वाहिनी नियमित रूप से इसी प्रकार सुकमा के सार्वजनिक स्थलों की सफाई कर सुकमा वासियों को भी अपने आस-पास के साफ-सफाई हेतु प्रेरित करेगी।

यह कार्यक्रम मन की बात के 105 वे एपिसोड में माननीय प्रधानमंत्री ने 01 तारीख को सुबह 1000 बजे स्वछता के लिए एक घंटे श्रमदान की अपील की जिसके तहत सभी नागरिको द्वारा सामूहिक रूप से बापू को उनकी जयंती के पूर्व संध्या पर स्वच्छाजली दी गई। यह विशाल स्वचाता अभियान जीवन के सभी क्षेत्रों के नागरिकों से बाजार के स्थानों, क्री डास्थ्लो, रेलवे परिसरों, पर्यटन स्थलों पूजा स्थलों आदि जैसे सावर्जनिक स्थानों पर वास्तिवक सफाई अभियान में शामिल होने का आवाहन करता है।

Related Articles

Back to top button