बैठकमुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

सोनिया का लक्ष्य बेटे को PM बनाना, लालू का टारगेट पुत्र को CM बनाना- परिवारवाद के मुद्दे पर शाह ने विपक्ष पर किया प्रहार…

Advertisement

अमित शाह की हुंकार, विपक्ष पर प्रहार- मोदी जी संवेदनशील, कांग्रेस की सियासत दिशाहीन
 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने परिवारवाद के मुद्दे पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया है. रविवार (18 फरवरी, 2024) को उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पूर्व अंतरिम अध्यक्ष सोनिया का एकमात्र बेटे राहुल गांधी को पीएम बनाना है, जबकि बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव पुत्र तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का टारगेट रखते हैं. बीजेपी के फायब्रांड नेता ने ये बातें दिल्ली के भारत मंडपम में बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन कही.
अमित शाह ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ विरोध का काम किया है. फिर चाहे वह 370 का मसला हो या फिर यूसीसी. कांग्रेस सिर्फ अपमान करना जानती है. राष्ट्रीय अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे हुए हैं. शनिवार से शुरू हुआ अधिवेशन दो दिनों तक चलने वाला है. रविवार यानी आज इस कार्यक्रम का आखिरी दिन है. पहले दिन पारित प्रस्ताव में देश की अर्थव्यवस्था और मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए विकास को लेकर बात की गई. 
परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक है इंडिया गठबंधन: अमित शाह
लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं आज आप सबके माध्यम से बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि अगले चुनाव में दो खेमें आमने-सामने हैं. एक तरफ है पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन और दूसरा है कांग्रेस के नेतृत्व में सारी परिवारवादी पार्टियों का घमंडिया गठबंधन. ये गठबंधन भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का पोषक है और एनडीए गठबंधन राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर चलने वाला गठबंधन है.
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस-आप को घेरा
इंडिया गठबंधन के अन्य दलों को निशाने पर लेते हुए अमित शाह ने कहा कि जब कांग्रेस इतना भ्रष्टाचार करती है, तो साथी भला क्यों पीछे रहेंगे. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने शराब घोटाला, मोहल्ला क्लीनिक और न जाने कितने घोटाले किए. उन्होंने कहा कि इन्होंने लोगों के मेडिकल टेस्ट करने में भी घोटाला किया. इसी वजह से आज इनका सारा नेतृत्व कोर्ट और एजेंसियों से दूर भाग रहा है. 
बीजेपी में बूथ कार्यकर्ता भी बन सकता है प्रधानमंत्री: अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि बीजेपी में बूथ का काम करने वाला एक व्यक्ति देश का राष्ट्रपति भी बन सकता है और प्रधानमंत्री भी बन सकता है. ये सहूलियत केवल बीजेपी में ही उपलब्ध है, क्योंकि हमने हमारी पार्टी को लोकतांत्रिक पार्टी बनाकर रखा है. उन्होंने कहा कि इस देश की राष्ट्रपति एक जनजातीय परिवार से आती हैं. प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी ने एक गरीब आदिवासी बेटी को महामहिम द्रौपदी मुर्मू बनाकर सभी जनजातियों का सम्मान किया. इस देश का उप राष्ट्रपति एक किसान का बेटा है.
प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराने पर कांग्रेस पर बोला हमला

बीजेपी नेता और गृह मंत्री शाह ने कांग्रेस को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने को लेकर भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि मैं आज यहां से कांग्रेस को चेतावनी देना चाहता हूं कि आप रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा कर केवल इस ऐतिहासिक पल का हिस्सेदार बनने से ही नहीं कतराएं हैं, बल्कि आपने देश को महान बनाने की प्रक्रिया से खुद को दूर कर लिया है. उन्होंने कहा कि देश की जनता ये देख भी रही है और याद भी रख रही है. 

Related Articles

Back to top button