अपराधछत्तीसगढ़नक्सलीमुख पृष्ठ

सुकमा में पुलिस नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़, एक नक्सली का शव बरामद…!

Advertisement

सुकमा में पुलिस नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़, एक नक्सली का शव बरामद…!
सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक तरफ नक्सली ग्रामीणों को अगवा कर उनकी हत्या कर रहे हैं तो पुलिस जवान भी नक्सलियों की मांद में घुसकर उनका खेत खत्म कर रहे हैं. सुकमा में जवानों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई है.
सुकमा पुलिस नक्सली मुठभेड़: बुर्कलंका इलाके में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है. जिसका शव भी बरामद कर लिया गया है. मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने नक्सली मुठभेड़ की पुष्टि की है.

बताया जा रहा है कि बुर्कलंका में कोंटा एरिया कमेटी के नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मुखबिर से मिली. जिसके बाद ऑपरेशन के लिए DRG के जवानों को 1 दिन पहले ही चिन्हित जगह के लिये रवाना किया गया. आज सुबह करीब 5 बजे नक्सलियों के इलाके में जवान पहुंचे, बिना देर किए नक्सलियों पर जवानों ने धावा बोल दिया.

इस मुठभेड़ में जवान कई नक्सलियों को मारने का दावा कर रहे हैं लेकिन फिलहाल जवानों ने एक ही नक्सली का शव बरामद किया है. मौके से नक्सल सामग्री व कुछ विस्फोटक पदार्थ बरामद करने की बात भी सूत्रों से मिल रही है. फिलहाल जवान अभी भी जंगल में मौजूद है. जवानों के लौटने के बाद ही विस्तृत जानकारी देने की बात सुकमा एसपी ने कही हैं.
नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट: गुरुवार को सुकमा के दलेड़ गांव के दो लोगों की नक्सलियों ने हत्या कर दी. नक्सली दोनों ग्रामीणों सोढ़ी हूंगा और माड़वी नंदा को घर से उठा कर ले गए और धारदार हथियार से उनकी हत्या कर गांव के पास फेंक दिया. हत्या के बाद नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके और दोनों ग्रामीणों की पुलिस मुखबिरी के आरोप में हत्या की बात लिखी.

Related Articles

Back to top button