मुख पृष्ठराष्ट्रीय

सीपी राधाकृष्णन ने ली तेलंगाना राज्यपाल की शपथ, दो राज्यों की मिली है अतिरिक्त जिम्मेदारी..!

Advertisement

सीपी राधाकृष्णन ने ली तेलंगाना राज्यपाल की शपथ, दो राज्यों की मिली है अतिरिक्त जिम्मेदारी..!
हैदराबाद: सीपी राधाकृष्णन ने आज राज्य के राज्यपाल पद की शपथ लेंगे. शपथ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने दिलाई. झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को राज्य के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. राधाकृष्णन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी दी गईं हैं. शपथ ग्रहण समारोह में सीएम रेवंत रेड्डी, कई मंत्री और जन प्रतिनिधि शामिल हुए.
राधाकृष्णन मूल रूप से तमिलनाडु के तिरुपूर के रहने वाले हैं. उन्होंने बीबीए किया है. तमिलनाडु के विकास के लिए उन्होंने सराहनीय कार्य किया है. सभी भारतीय नदियों को जोड़ने के लिए उन्होंने प्रयास किए, आतंकवाद विरोधी अभियानों में शामिल हुए. सबके लिए समान नागरिक कानून पर बल दिया. छुआछूत उन्मूलन को लेकर भी वह प्रयत्नशील रहे. उल्लेखनीय है कि 18 फरवरी 2023 को उन्हें झारखंड के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया. अब उन्हें तेलंगाना और पुडुचेरी की अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी गई है.
बता दें कि 18 मार्च को तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने अचानक तेलंगाना के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफा देने के कारणों का पता नहीं चल सका है. हालांकि, राजनीतिक जगत में चर्चा है कि वह तमिलनाडु से सांसद के रूप में चुनाव लड़ सकतीं हैं. फिलहाल इस संबंध में उनकी ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है.
राधाकृष्णन ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘मैं तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में सेवा करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी पाकर धन्य हूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी मातृभूमि की सेवा करने की यह बड़ी, अतिरिक्त जिम्मेदारी देने के लिए हमारी प्रिय माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं.’
मालूम हो कि सीपी राधाकृष्णन का जन्म 4 मई 1957 को हुआ था और वह तमिलनाडु की कोयंबटूर लोकसभा सीट से दो बार भाजपा सांसद चुने गए थे. उन्होंने तमिलनाडु भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया. 2016 से 2019 तक, उन्होंने अखिल भारतीय कॉयर बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. तमिलनाडु बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक के रूप में पहचाने जाते हैं. वह 18 फरवरी, 2023 से झारखंड के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं.

Related Articles

Back to top button