अन्यछत्तीसगढ़

सारंगढ़-बिलाईगढ़ : कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने राजस्व प्रकरणों की ली समीक्षा बैठक…राजस्व से संबंधित लंबित प्रकरणों पर संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के दिए निर्देश…!

Advertisement

सारंगढ़-बिलाईगढ़ : कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने राजस्व प्रकरणों की ली समीक्षा बैठक…राजस्व से संबंधित लंबित प्रकरणों पर संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के दिए निर्देश…!


कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने राजस्व मामलों के सुदृढ़ीकरण करने के लिए सभी को अवगत कराया कि आगामी दिनों में एक पृथक रेवेन्यू शिविर का आयोजन किया जाएगा, यह शिविर आने वाले एक महीने तक चलेगा या उससे अधिक समय तक चल सकता है। इस शिविर के माध्यम से शीघ्रता से राजस्व मामलों का निपटारा किया जाएगा। डिजिटल हस्ताक्षरित खसरों की जानकारी के बारे में सभी अधिकारियों को कहा कि पटवारी को बुलाकर सप्ताह में एक बार खसरे के मामलों का निराकरण करें, साथ ही निजी खातेदार/सहखातेदार एवं आधार प्रविष्टि की जानकारी पटवारी को साथ में बैठाकर कराने को कहा। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने समीक्षा बैठक के दौरान विवादित नामांतरण, विवादित खाता विभाजन, सीमांकन के मामले, वृक्ष कटाई के आवेदन, आनलाईन समय-सीमा के प्रकरण, न्यायालय के राजस्व प्रकरण, लोक सेवा गारंटी अधिनियम, आय जाति एवं निवास प्रमाण पत्र के आवेदन, अभिलेख शुद्धता रिपोर्ट, नक्शा आबंटन की जानकारी, नामांतरण पंजी की जानकारी, अतिक्रमित शासकीय भूमि व्यवस्थापन, शासकीय भूमि आबंटन, भू-अर्जन प्रकरण, नजूल भू-भाटक वसूली एवं नगरीय क्षेत्रों में शासकीय नजूल भूमि आबंटन की जानकारी लेते हुए लंबित मामलों पर शीघ्रता से कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि राजस्व का मामला ऐसा होता है कि जिसमें हमेशा ही समस्याएँ रहती हैं, इसलिए हमें इस पर बहुत ही संवेदनशीलता से काम करना चाहिए। आप गरीबों और जरूरतमंदों की मदद कर सकें, इसे अच्छे से करिए, जैसे किसी का राशन कार्ड, भूमि सुधार या अन्य कोई भी मामला है, ऐसे लोग बहुत उम्मीद लिए हमारे पास आते हैं, उनकी उम्मीदों पर खरा उतरिए, उनका काम सही समय पर करेंगे तो उनकी दी हुई दुआएं भी काम करती हैं।
बैठक के दौरान अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर डॉ.स्निग्धा तिवारी सहित राजस्व विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button