छत्तीसगढ़राजनीति

साढ़े 3 साल में कुछ नहीं किया और अब दौरा कर रहे ,,, डॉ. रमन बोले- भूपेश सरकार का परफॉर्मेंस ही ख़राब

Advertisement

साढ़े 3 साल में कुछ नहीं किया और अब दौरा कर रहे, ,,,डॉ. रमन बोले- भूपेश सरकार का परफॉर्मेंस ही ख़राब

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल और मंत्रियों को दौरे को लेकर सरकार पर तंज कसा है। डॉ. रमन ने कहा कि एक यात्रा का मुंह उत्तर दिशा और दूसरा एक दक्षिण दिशा में है। 90 विधानसभा में दौरा कर विधायकों का कामकाज देख रहे हैं। विधायकों का नहीं बल्कि सरकार का परफॉर्मेंस ही खराब है। साढ़े तीन साल की सरकार ने कुछ नहीं किया है। आने वाले विधानसभा में कांग्रेस का पूरा सफाया होने वाला है। मंत्री के दौरे में कलेक्टर-एसपी उनसे मिलने नहीं आते, क्या उन्हें मना किया गया है।

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 30 बिंदुओं पर हम भी विकास यात्रा और ग्राम सुराज यात्रा निकाला करते थे, लेकिन अब जो यात्रा हो रहा है उसमें तीन हेलीकॉप्टर के साथ मन पसंद और चमचमाते गद्दे रखे हैं। रेड कार्पेट बिछा हुआ है। ये कैसी यात्रा है? हेलीकॉप्टर में बैठी सरकार की सोच भी हवा हवाई है। बच्चों को 10 मिनट हेलीकॉप्टर में बैठाने से उनके जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं आएगा। सरकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई को लेकर डॉ. रमन ने कहा कि सरकार यात्रा में अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है, जबकि 25 रुपया प्रति टन कोल में वसूली इस सरकार में हो रही है। किस कलेक्टर और किस एसपी का कितना रेट है इस सरकार में सब जानते हैं। सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है।

मिशन-2023 की तैयारियों में जुटी भाजपा

डॉ. रमन ने कहा कि 2023 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा अब प्रदेश के बूथों पर फोकस कर रही है। प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी का लगातार दौरा हो रहा है। भाजपा का ध्यान फिलहाल बूथ विस्तार करने की ओर है। बूथ विस्तारक 10 दिन की यात्रा में 10 बूथों में जा रहे हैं, जहां वे समीक्षा कर रहे हैं। बीजेपी यात्रा से डरी हुई नहीं है, बल्कि डर तो उन्हें हैं, जिस वजह से यात्रा कर रहे हैं।

रेल मंत्री से हुई बात, कोयला परिवहन जरूरी

डॉ. रमन ने कहा कि हम सरकार के कामकाज की समीक्षा कर रहें। गोठान को देख रहे हैं। वर्तमान सरकार और पुरानी सरकार के काम लोग जान रहे हैं। सबका जवाब आएगा और बीजेपी सरकार में आएगी। छत्तीसगढ़ विकास मांगता है। ट्रेनों के कैंसल होने और लोगों की समस्याओं पर पूर्व सीएम रमन ने कहा कि रेल मंत्री से बात हुई है। कोयला का परिवहन जरूरी है, लेकिन यात्रियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। जल्द कुछ ना कुछ हल निकलना चाहिए।

Related Articles

Back to top button