छत्तीसगढ़बिलासपुर

सजायाप्ता कैदियों के परिजनों ने खोला मोर्चा पैरोल अवधि बढ़ाने सरकार से लगाई गुहार

Advertisement

29-नवम्बर,2020

बिलासपुर-{सवितर्क न्यूज़}
बिलासपुर- देश के अलग अलग राज्यों की सरकार ने कोरोना के मद्देनजर कैदियों की पैरोल की अवधि को बढ़ा दिया है, लेकिन छत्तीसगढ़ में अगले महीने कैदियों को जेल में बुलाए जाने से अब मामला तूल पकड़ रहा है। बिलासपुर सेंट्रल जेल से पैरोल पर जेल से छूटे सजायाफ्ता कैदियों के परिजन कटघोरा उप जेल में कोरोना विस्फोट होने के बाद भयभीत हैं।ज्ञात हो कि
उड़ीसा, मध्यप्रदेश, पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्य में सजायाफ्ता कैदियों के पैरोल की अवधि बढ़ा दी है। वही छतीसगढ़ राज्य में इस ओर कोई कदम उठता न देख पैरोल की बढ़ाने अब परिजनों ने मोर्चा खोल दिया है। आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके परिजनों ने सरकार से कोरोना काल मे संक्रमत होने की आशंका के चलते कोविड वैक्सीन आने तक पैरोल अवधि बढ़ाने की मांग की वही कैदियों के परिजनों का कहना है कि जेल एक सुधार घर है, जहां कैदी अपने गुनाहों की सजा काटता है न कि महामारी के इस दौर में जेल के भीतर मरने को जाएगा।

सेंट्रल जेल में वैसे भी क्षमता से अधिक कैदी है,बहराल सजायाप्त कैदियों के परिजनों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौप कर पेरोल की अवधि बढ़ाने गुहार लगाई है देखना ये है कि सरकार इस संबंध में क्या निर्णय लेती है।

Related Articles

Back to top button