अपराधपश्चिमबंगलमुख पृष्ठराष्ट्रीय

संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, देर रात पुलिस ने दबोचा…!

Advertisement

संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, देर रात पुलिस ने दबोचा…!
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा आरोपी शाहजहां शेख को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बंगाल पुलिस ने कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश में टीएमसी नेता शाहजहां को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद आज बंगाल पुलिस आरोपी शाहजहां शेख को कोई में पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि आरोपी शाहजहां पिछले 57 दिनों से फरार चल रहा था। जिसके बाद देर रात बंगाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा में शाहजहां चर्चा में आया था। बताया जा रहा है क शाहजहां शेख पर महिलाओं ने जमीन हड़पने और उसके गुर्गों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। मामले को लेकर बीजेपी पार्टियों ने ममता सरकार के खिलाफ जमकर विरोध किया।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के संदेशखाली काफ़ी दिनों से लगातार चर्चा में बना हुआ है। यहां अभी भी बीजेपी और टीएमसी के बीच सियासी बवाल जारी है। कुछ महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां और उसके समर्थकों पर यौन उत्पीड़न और कथित जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। जिसके बाद पूरे देश भर में यह मामला चर्चा में है।

शाहजहां शेख पर आरोप है कि जब उसके घर पर छापा मारने गई प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर कथित तौर पर भीड़ ने हमला कर दिया था। शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली इलाके के लोग पिछले एक महीने से हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में विपक्ष टीएमसी नेता शेख शाहजहां को लेकर लगातार ममता बनर्जी की सरकार को घेर रही है।

Related Articles

Back to top button