बिलासपुर

शहर के एक और कारोबारी हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार

Advertisement

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में ऑनलाइन ठगी का सिलसिला लगातार जारी है। कोई नौकरी के झांसे में, तो कोई इनाम के झमेले में पड़कर ठगी का शिकार हो रहा है। इस बार जो ठगी हुई है, वह भी आॅनलाइन ही है, लेकिन मामला कारोबार का है। न्यायधानी का एक कारोबारी टायर कंपनी की फर्जी वेबसाइट के चक्कर में पड़कर 16.45 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गया है। कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था। इसके बाद उससे सिक्योरिटी और रजिस्ट्रेशन के नाम पर रुपए हड़प लिए गए। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, राजकिशोर, नगर गीता विहार निवासी विक्रम सिंह ने टायर कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए गूगल पर सर्च कर रहे थे। इस दौरान 6 अप्रैल को उन्होंने एक कंपनी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया। दो दिन बाद उनके पास कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपना नाम राजेश कुलकर्णी और कंपनी का रिलेशनशिप मैनेजर बताया। इसके बाद रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी के नाम पर 145800 रुपए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कराया।

इसके बाद फिर एक अन्य नंबर से कॉल आया और राजेश कुलकर्णी ने आगे की प्रक्रिया के लिए 15 लाख रुपए मांगे। यह रकम भी विक्रम सिंह ने जमा कर दी। इसके बाद से राजेश का मोबाइल बंद हो गया। इस पर विक्रम ने टायर कंपनी के हेडक्वार्टर चेन्नई संपर्क किया तो पता चला कि उनके साथ ठगी हो गई है। अभी भी राजेश कुलकर्णी के नाम पर फोन आ रहे हैं और दो अन्य एकाउंट में 7.50 लाख रुपए दो किश्तों में जमा करने को कहा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button