अपराधछत्तीसगढ़

शराब दुकान में लाखों की लूट, कर्मचारी की मिलीभगत की आशंका पुलिस जुटी जांच में

Advertisement

14-सितंबर,2020

धमतरी-[सवितर्क न्यूज़] जिले में बीती रात लुटेरों ने एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया है, जिसमे देशी शराब दुकान में रखे करीब 14 लाख की लूट की गई है। जानकारी के मुताबिक इस घटना के दौरान चार नकाबपोश लुटेरों ने पहले गार्ड के साथ मारपीट की जिसके बाद उसे बंधक बनाया। फिर लाखों की लूट कर आसानी से रफू चक्कर हो गए।ये लूट की घटना अर्जुनी थाना क्षेत्र के रावां शराब दुकान में हुई है। वही लूट की सूचना मिलते ही बीपी राजभानु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर, टीआई उमेंद्र टंडन, आबकारी उपनिरीक्षक वैभव मित्तल स्टाफ के साथ मौके पर पहुंच गए थे।
इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि दो दिन बैंक बंद होने के कारण बिक्री के पैसों को भट्टी में ही रखा गया था। जिसकी जानकारी लुटेरों लग गई और उन्होंने बढ़ी ही चतुराई से लूट की वारदात को अंजाम देने में सफल हो गए।वही जब इस मामले में एएसपी मनीषा ठाकुर चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि लूट की वारदात में 4 लोगों के शामिल थे,जो रात में लगभग 2 बजे बाइक से पहुंचे, और सुरक्षा में मौजूद गार्ड के साथ मारपीट कर ताला तोड़कर अंदर चेस्ट को ले गए, जिसमें 14लाख रुपए थे। जाते समय वहां के गार्ड को बंधक बना दिया। जिसके बाद जैसे-तैसे उसने बाहर निकलकर अर्जुनी थाना में लूट की जानकारी दी, सूचना मिलते ही सभी मौके पर पहुंच अन्य थाना क्षेत्रों को अलर्ट कर दिया है। वही आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
आपको बता दें शराब दुकानों में सुरक्षा और पैसे लाने ले जाने के लिए निजी कंपनी को ठेका दिया गया है,जिससे इस घटना में कही न कही ठेका कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। वही लूट की वारदात होने के बाद भी सुबह तक आबकारी अधिकारी भट्टी में नहीं पहुंचे थे। और अब पुलिस द्वारा सीसी कैमरा खंगाला जा रहा है। इस पूरे मामले में सोचने वाली बात यह है कि आखिर लुटेरों को शराब भट्टी में रखी गई रकम की जानकारी कैसे लगी? कहीं इसमें शराब भट्टी ठेका कंपनी के कर्मचारियों की मिलीभगत तो नहीं यह सोचने वाली बात है।

Related Articles

Back to top button