मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

वो लोकसभा चुनाव का मैच फिक्स कर रहे हैं…’ INDIA रैली में राहुल गांधी ने किस पर कसा तंज..!

Advertisement

वो लोकसभा चुनाव का मैच फिक्स कर रहे हैं…’ INDIA रैली में राहुल गांधी ने किस पर कसा तंज..!
राहुल गांधी ने रविवार को राजधानी के रामलीला मैदान में विपक्ष की मेगा रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुट्ठी भर अरबपतियों की मदद से लोकसभा चुनाव का ‘मैच फिक्स’ कर रहे हैं. उन्होंने केंद्र की सरकार पर आरोप लगाते हुआ कहा कि चुनाव शुरू होने से पहले ही दो और खिलाड़ी (हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल) को भी गिरफ्तार कर लिया गया.
राहुल के भाषण से पहले विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन करते हुए मंच पर सोनिया गांधी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ मंच पर बैठीं. उनके साथ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी रहीं. अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन दोनों को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए मेगा रैली बुलाई गई थी और यह चुनाव से पहले इंडिया ब्लॉक के नेताओं की एक विशाल जनसभा रही.
राहुल गांधी ने अह्वान करते हुए कहा, ‘यह वोटों का चुनाव नहीं बल्कि संविधान, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है.’ राहुल गांधी ने कांग्रेस के बैंक खातों को ‘फ्रीज’ करने का हवाला देते हुए कहा, ‘अगर आप विवेकपूर्ण तरीके से वोट नहीं देंगे तो मैच फिक्सर जीत जाएगा.’ उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि विपक्ष चुनाव लड़े. चुनाव से ठीक पहले उन्होंने दो मुख्यमंत्रियों को जेल भेज दिया. उन्होंने हमारे सभी खाते फ्रीज कर दिए हैं. आपने चुनाव से ठीक पहले ऐसा क्यों किया?

आप ऐसा कर सकते थे.’
राहुल गांधी ने आगे अपील करते हुए कहा, ‘एक बीजेपी नेता ने कहा कि बहुमत मिलते ही संविधान बदल दिया जाएगा. यह उनसे हुई कोई चूक नहीं थी. यह उनका विचार था. याद रखें, संविधान लोगों की आवाज है, जिस दिन यह खत्म हुआ, देश खत्म हो जाएगा.’






.

Related Articles

Back to top button