छत्तीसगढ़पर्यावरण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बीजापुर वनमण्डल द्वारा जिले में संचालित 07 स्वामी आत्मानंद स्कूलों में कुल 210 नग फलदार वृक्षरोपण किया…!

Advertisement

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बीजापुर वनमण्डल द्वारा जिले में संचालित 07 स्वामी आत्मानंद स्कूलों में कुल 210 नग फलदार वृक्षरोपण किया…!

बीजापुर 05 जून 2023- विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बीजापुर वनमण्डल द्वारा जिले में संचालित 07 स्वामी आत्मानंद स्कूलों में कुल 210 नग फलदार वृक्षरोपण किया। वृक्षारोपण में ग्राफ्टेड फलदार जैसे आम, अमरूद, चीकू पौधों का रोपण किया गया। वृक्षारोपण कार्य में विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी ने भैरमगढ़ में भाग लिया। इसी प्रकार जिला मुख्यालय में स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने प्रत्येक नागरिकों को संदेश दिया कि वृक्षारोपण को बढ़ावा देवें एवं पर्यावरण को संरक्षित रखें।

पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय ने जिले वासियों से अपील की सुरक्षा में तैनात जवानों को कैम्प, थाने एवं अन्य प्रतिष्ठानों में पेड़ गर्मी में सहारा देते हैं साथ ही खाने-पीने के पदार्थ पेड़ ही उपलब्ध कराते हैं इसलिए वृक्षारोपण जरूर करें। वनमण्डलाधिकारी अशोक कुमार पटेल ने बताया कि पेड़ों का मनुष्य के जीवन में अभिन्न अंग है, मनुष्य के जन्म से अंतिम यात्रा तक वृक्ष उनके साथ रहते हैं। इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती बोधी ताती एवं वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे

साथ ही आवापल्ली में जनपद अध्यक्ष सुश्री अनिता तेलम तथा मद्देड़ एवं भोपालपटनम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इस कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जबकि कुटरू में संचालित स्वामी आत्मानंद स्कूल में जिला पंचायत सदस्य श्री सोमारू कश्यप ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का संदेश दिया।

Related Articles

Back to top button