अन्यछत्तीसगढ़

विधायक एवं कलेक्टर ने भोपालपटनम ब्लाक के सुदूर क्षेत्रों के दर्जनों गावों का किया सघन भ्रमण चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं से हुए रूबरू

Advertisement

विधायक एवं कलेक्टर ने भोपालपटनम ब्लाक के सुदूर क्षेत्रों के दर्जनों गावों का किया सघन भ्रमण चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं से हुए रूबरू
बीजापुर जिले में सडक, बिजली , पानी, स्कूल, आंगनबाड़ी , सामुदायिक भवन जैसे कई सौगाते ग्रामीणों को दी
कहीं गाजे-बाजे तो कहीं तिलक-चंदन से ग्रामीणों ने की आत्मीय स्वागत
विधायक संग जिला प्रशासन की पूरी टीम रही मौजूद विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री विक्रम शाह मंडावी एवं कलेक्टर श्री राजेन्द कटारा ने भोपालपटनम ब्लाक के सुदूर क्षेत्रों के दर्जनों गावों का सघन निरीक्षण किया, भ्रमण का मुख्य उद्देश्य सुदूर क्षेत्रों में शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुचाना एवं उनकी प्रमुख समस्याओं से रूबरू होकर निराकरण करना भ्रमण के दौरान सुदूर क्षेत्र ग्राम उल्लूर, नलमपल्ली , लिंगापुर , रायगुड़ा कोत्तागुड़ा, बारेगुड़ा , वाडला , पोलेम , मट्टीमरका , सकनापल्ली ,रेडडीपल्ली सहित अन्य गांवों में ग्रामीणों को बिजली, पानी , सड़क , ड्युल पंप , देवगुड़ी, सामुदायिक भवन, आंगनबाड़ी , स्कूल, एससच जी शेड , मशरूम शेड सहित युवाओं को खेल सामग्री का सौगात दिए । वहीं पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए पंचायत स्तर पर पात्र हितग्राहियों का शिविर के माध्यम से पंेशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

अंदरूनी क्षेत्रों में विधायक जनप्रतिनिधि एवं कलेक्टर का ग्रा़मीणों ने आत्मीय स्वागत कर अपनी समस्याओं से अवगत कराया, विभिन्न मांगों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए मौके पर स्वीकृति प्रदान की गयी जिसमें ग्राम उल्लूर में एस एच जी शेड , 3 नग बोर खनन , ड्युल पंप लगाने की स्वीकृति दी वहीं उल्लूर से चंदनगिरी तक तीन किलोमीटर मुरूम सड़क की मांग पर मौके पर उपस्थित अधिकारी को स्टीमेंट देने के निर्देश दिए गए ग्राम उल्लूर में स्थित कुंआ का मरम्मत करने को कहा।ग्राम नलमपल्ली में स्ट्रीट लाईट एवं चार सौ मीटर सीसी रोड की स्वीकृति दी गई है। नलमपल्ली के तीनों पारा में स्ट्रीट लाईट हेतु सर्वे के निर्देश दिए गए एवं आवासपारा में बोरिंग खनन त्वरित करने को कहा।

ग्राम नमलमपल्ली में विधायक श्री मंडावी ने 5 लाख की लागत से विधायक निधि अंर्तगत सामुदायिक भवन की स्वीकृति प्रदान की , साथ ही प्राथमिक शाला भवन की सौगात भी दिए गए। नदीपारा आंगनबाड़ी केन्द्र में सहायिका की नियुक्ति की मांग पर कलेक्टर श्री कटारा ने एक माह के भीतर सहायिका की नियुक्ति करने के निर्देश महिला बाल विकास अधिकारी को दिए।ग्राम लिंगापुर में देवगुड़ी ,सीसी सड़क , सामुदायिक कुंआ एवं डण्डोरे पुलिया 5 मीटर स्वीकृत किया गया। ग्राम रायगुड़ा में मध्यान्ह भोजन शेड का मरम्मत कराने स्कूल मरम्मत सहित स्ट्रीट लाईट के निर्देश दिए गए। वहीं कोत्तागुड़ा में देवगुड़ी , हाई मास्क लाईट , नदी घाट सहित गंगाराम से पोलेम तक 6 किलोमीटर मुरूम सड़क एवं बड़ा नाला में 4-5 मीटर रपटा निर्माण का अवलोकन करने के निर्देश दिए , बारेगुड़ा में पानी निकासी हेतु नाली निर्माण , स्ट्रीट लाईट एवं गोर्रापारा तक मुरूम सड़क बनाने के लिए निर्देश दिए एवं सामुदायिक भवन की सौगात भी दिया गया।

ग्राम पंचायत वाडला में लक्ष्मैया के घर से सुब्बाराव के घर तक सीसी सड़क बनाने के निर्देश वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग एवं अनुसूचित जाति वर्ग के ग्रामीणों को वन अधिकार पत्र प्रदाय करने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिया, गया ग्राम मट्टीमरका में तालाब गहरीकरण , मुरूम सड़क एवं शिक्षक की नियुक्ति हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए वहीं 5 लाख की लागत से देवगुड़ी एवं हैण्डपंप खनन की स्वीकृति दी गई एवं नवीन आंगनबाड़ी भवन हेतु भुमिपूजन किया गया, गौठान मे मशरूम शेड की स्वीकृति दि गई। ग्राम सकनापल्ली के हेल्थ वेलनेस सेंटर की निरीक्षण कर दैनिक ओपीडी सहित आवश्यक सुविधाओं की जानकारी लेते हुए परिसर को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए।रेडडीपल्ली के ग्रामीणों ने आवास की मांग करने पर प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिये वहीं एक किसान द्वारा पॉली हाउस की मांग पर कलेक्टर श्री कटारा ने कृषि विभाग के अधिकरी को प्रकरण बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

ग्रामीणों द्वारा पटेलपारा में सीसी रोड, रेड्डीपरा चौक से गौठान तक मुरूम रोड संकनापल्ली में हाइमास्क लाईट, लगाने की मांग रखी सड़क निर्माण के स्टीमेंट बनाने संबंधित विभागीय अधिकारी के निर्देश देते हुए हैण्डपंप , हाईमास्क लाईट त्वरित लगाने को कहा वहीं 5 लाख की लागत से विधायक निधि मद से सामुदायिक भवन स्वीकृत किया गया। संकनापल्ली तालाब का गहरीकरण, सुलुस गेट , वेस्टवियर की स्टीमेंट बनाने के निर्देश दिया गया।ग्राम दम्मूर में एसएचजी शेड एवं देवगुड़ी स्वीकृत किया गया दुलरगुड़ा रास्ता से वरदली तक 2 किलोमीटर मुरूम सड़क बनाने के निर्देश एवं जल्लावागु डेम की मरम्मत हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया इसके अलावा संस्कृतिक भवन की स्वीकृति हैण्डपंप , हाईमास्क लाईट लगाने के निर्देश दिया गया।भ्रमण के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्री शंकर कुडियम , जिला पंचायत एवं कृषक कल्याण बोर्ड के सदस्य श्री बंसत राव ताटी सहित जिला एवं जनपद सदस्य , विभिन्न विभाग के जिला एवं ब्लाक स्तर के अधिकारी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button