मुख पृष्ठराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले फारूक अब्दुल्ला को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुईं नेकां की पूर्व नेता…!

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले फारूक अब्दुल्ला को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुईं नेकां की पूर्व नेता…!
नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पाला बदलने का सिलसिला जारी है. लगभग सभी राज्यों में जोड़ तोड़ की राजनीति देखी जा रही है. आज महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस विधायक अशोक चव्हाण ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. वहीं इधर, नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) की पूर्व नेता और विधान परिषद की पूर्व सदस्य शहनाज गनई भी आज सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं.

दिल्ली में BJP के केंद्रीय कार्यालय में शहनाज ने पार्टी का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह, भाजपा के महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुघ तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम की मौजूदगी में गनई ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी की सदस्यता ली. बता दें, गनई ने साल 2019 में नेकां से इस्तीफा दे दिया था.

जम्मू कश्मीर की पुंछ जिले की रहने वाली शहनाज नेकां के वयोवृद्ध नेता और पूर्व मंत्री गुलाम अहमद गनई की बेटी हैं. उन्हें पीर पंजाल क्षेत्र में अपनी मुखरता के लिए पहचाना जाता है. वह महिलाओं के अधिकारों के लिए पूरे जोर शोर से आवाज उठाती रही हैं. वह दिसम्बर 2013 में पंचायत कोटा से जम्मू संभाग से जम्मू कश्मीर राज्य विधान परिषद के लिए निर्वाचित हुई थीं. उनका पांच साल का कार्यकाल 2018 में पूरा हुआ था.

Related Articles

Back to top button