मुख पृष्ठराजनीति

राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस तैयार, बीजेपी कर रही सेंट्रल एजेंसी का दुरुपयोग: दीपक बैज..!

Advertisement

राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस तैयार, बीजेपी कर रही सेंट्रल एजेंसी का दुरुपयोग: दीपक बैज..!
रायगढ़: राहुल गांधी की न्याय यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने रायगढ़ का दौरा किया. इस दौरान दीपक बैज ने ग्राम रेंगनापाली में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान होने वाली जनसभा की तैयारियों का निरीक्षण किया. जिसके बाद रायगढ़ जिला कांग्रेस कार्यालय, राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली. उन्होंने प्रेस के साथ भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की. इस दौरान रायगढ़ कांग्रेस कार्यालय में दीपक बैज ने प्रेस वार्ता में विष्णुदेव साय सरकार की दो महीने के कार्यकाल पर जमकर निशाना साधा है.

विष्णुदेव साय सरकार पर साधा निशाना: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने विष्णुदेव साय सरकार को दिल्ली की रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार करार दिया है. दीपक बैज ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के ओएसडी से लेकर ऑफिस कर्मचारी तक दिल्ली से नियुक्त किए गए हैं. इसी से अंदाज लगाया जा सकता है कि विष्णुदेव साय सरकार कितनी बेबस और लाचार है. पिछले दो महीनों में प्रदेश में किसी भी वर्ग के लिए कोई विकास कार्य नहीं हुआ है. यही हालात राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी है. वहां की सरकारें दिल्ली से ही रिमोट कंट्रोल से चलाई जा रही हैं.

‘चुनाव जीतने के लिए सेंट्रल एजेंसियों का किया दुरुपयोग’: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा, “बीजेपी ने सिर्फ चुनाव जीतने के लिए सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग किया है. ईडी, सीबीआई, आईटी की आज भी रेड हो रही है. क्या मिला उनके पास से, कुछ नहीं मिला. आज भी उनसे हिसाब मांग लें, आज भी उनके पास कोई हिसाब किताब नहीं है. अगर जांच कराना है, हम 15 साल का लिस्ट दे देंगे बीजेपी की राज्य और केंद्र सरकार को. अगर हिम्मत है उनमें 15 साल के घोटालों की जांच कराना है तो कराएं.

वो हिसाब देने को तैयार नहीं हैं कि किनके यहां कितना रेड हुआ और वहां से कितना करोड़ मिला. सिर्फ चुनाव जीतने के लिए हमारी सरकार को बदनाम करने के लिए उन्होंने कोशिश की. आज भी लोकसभा चुनाव को देखते हुए हमारे पूर्व मंत्रियों को टारगेट किया जा रहा है. बदनाम करो और चुनाव जीतो की रणनीति के साथ बीजेपी की सरकार है. – दीपक बैज, पीसीसी चीफ, छत्तीसगढ़ कांग्रेस

भाजपा पर बुलडोजर कल्चर का आरोप: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बुलडोजर कार्रवाई को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लिया है. बैज ने भाजपा पर बुलडोजर कल्चर का आरोप लगाते हुए कहा, “सरकार को नियम कानून से काम करना चाहिए. एक व्यक्ति के गलती या अपराध की सजा पूरे परिवार को नहीं दी जा सकती. बैज ने आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन भी कोल माइंस के बहाने छीने जाने का आरोप लगाया.

केंद्र और राज्य सरकार को वादों पर घेरा: लगातार बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार नाकाम है, बेरोगारी चरम पर है. सरकार रोजगार देने में नाकाम रही है. राज्य की बात करें तो किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं. हमारी सरकार में किसान आत्महत्या नहीं करते थे, क्योंकि हम उनको कर्जामाफी और 2500 रुपये समर्थन मूल्य देते थे. लेकिन इस सरकार के बनने के बाद 3100 रुपये देने का वादा पूरा नहीं किया, इसलिए किसान आत्महत्या कर रहे हैं. महतारी वंदन योजना का लाभ भी नहीं मिला है, उसमें भी ठगने का काम किया. गैस सिलेंडर के दाम अभी तक 500 नहीं हुआ. 2 महीने हो गए लेकिन अभी तक एक भी वादा इन्होंने पूरा नहीं किया है. इन मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे.

भगवान राम के नाम से राजनीति करने का आरोप: भारतीय जनता पार्टी असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भगवान राम के नाम से राजनीति कर रही है. आस्था के नाम पर देश की जनता के साथ खिलवाड़ कर रही है. लेकिन कांग्रेस पार्टी देश के असल मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी. महंगाई, बेरोजगारी, मध्यम वर्ग की समस्या, युवा, माता, बहनें, देश के हर वर्ग के लोग मोदी सरकार से त्रस्त है. इन मुद्दों को लेकर हम जनता के पास जाएंगे. इस न्याय यात्रा से पूरे प्रदेश के 11 लोकसभाओं पर इसका फायदा मिलेगा.

हजारों करोड़ का नान घोटाला कम था क्या बीजेपी की सरकार में भाजपा सरकार में दारू ठेलों पर बिक रहा था, जिसे हमारी सरकार ने नियंत्रित करने की कोशिश की है. – दीपक बैज, पीसीसी चीफ, छत्तीसगढ़ कांग्रेस

न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेसियों में भारी उत्साह: दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेसियों में भारी उत्साह देखा जा रहा है. प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट न्याय यात्रा के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. पीसीसी प्रमुख दीपक बैज और अन्य कांग्रस के दिग्गज नेता न्याय यात्रा की तैयारियों में नजर बनाए हुए हैं. प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व में रायगढ़ में न्याय यात्रा का भव्य स्वागत करने की तैयारियां चल रही है. न्याय यात्रा के रायगढ़ पहुंचने पर राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के दिग्गज भी मौजूद रहेंगे.

8 फरवरी को छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी न्याय यात्रा: दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार 8 फरवरी को ओडिशा के कनकतुरा से रायगढ़ के सीमांत गांव रेंगालपाली में प्रवेश करेगी. ग्राम रेंगालपाली में ध्वज हस्तांतरण होगा. फिर वहां राहुल गांधी आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पुसौर के दर्रामुडा में राहुल रात्रि विश्राम करेंगे. अलगे 9 और 10 फरवरी को यात्रा स्थगित रहेगी. जिसके बाद 11 फरवरी की सुबह रायगढ़ से फिर यात्रा शुरू होगी. जो 12 को सूरजपुर पहुंचेगी. वहीं से यात्रा 13 फरवरी को अंबिकापुर और वहां से बलरामपुर होते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी.

Related Articles

Back to top button