मुख पृष्ठराजनीति

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में पीएम मोदी बोले- कांग्रेस पिछड़ों की सबसे बड़ी विरोधी…!

Advertisement

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में पीएम मोदी बोले- कांग्रेस पिछड़ों की सबसे बड़ी विरोधी…!

नई दिल्ली : राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापित कर रहे हैं. इससे पहले पीएम ने सोमवार को लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी यह मान बैठी है कि वह विपक्ष में ही रहना पसंद करती है.

क्या कहा पीएम मोदी ने

प. बंगाल से कांग्रेस को चैलेंज मिला- वह 40 भी नहीं पार कर पाएगी. और दूसरी ओर खड़गे ने हमें 400 से अधिक सीटों के जीतने का आशीर्वाद दिया है, यह सुनकर अच्छा लगा.

कांग्रेस सोच से भी आउटडेटेड हो गई है.

– हमारी आपके प्रति संवेदनाएं हैं. मुझे तो बहुत सुनाया गया है, तो आप भी सुनने का सामर्थ्य रखिए. कांग्रेस ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया था. चुनी हुई सरकारों को रातों रात बर्खास्त कर दिया था. युवाओं को सलाखों के पीछे भेज दिया. अखबारों पर प्रतिबंध लगाए. नए-नए नैरेटिव बनाए. और अब उत्तर वर्सेस दक्षिण का नैरेटिव सेट कर रहे हैं. देश तोड़ने का काम कर रही है.

नक्सलवाद को कांग्रेस ने चुनौती बना दिया. देश की जमीन दूसरे देशों को जाने दिया. वह पार्टी हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण दे रही है. उन्हें यह भी पता नहीं है कि उद्योग बढ़ाएं या खेती. 10 सालों में वह देश को 12वीं से 11वीं नंबर पर लेकर आई.

-सामान्य वर्ग के लोगों को कभी भी आरक्षण नहीं दिया. अंबेडकर को भी भारत रत्न नहीं दिया. सिर्फ अपने ही परिवार के सदस्यों को भारत रत्न देते रहे. वह हमें आज पाठ सिखा रही है. न तो नेता, न तो नीति की इनकी कोई गारंटी है, वे मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं.

– ‘हमारी ग्रोथ धीमी हो गई है. फिस्कल डेफिसिट बढ़ गई है. महंगाई दर अधिक है. करेंट अकाउंट डेफिसिट बहुत अधिक हो गई है.’ यह यूपीए सरकार के 10 साल के पीएम रह चुके मनमोहन सिंह का यह बयान है.

देश में व्यापक गुस्सा है. पब्लिक ऑफिस के मिसयूज को लेकर वे गुस्से में हैं.’ – यह बयान भी उनका ही है.

टैक्स कलेक्शन में भ्रष्टाचार होता है. राशन योजना में लीक होता है. इसको रोकने के लिए उपाय खोजने होंगे. सरकारी ठेके जिस तरह से दिए जाते हैं, उस पर भी विचार करने की जरूरत है. – यह बयान भी मनमोहन सिंह का है.

कांग्रेस पार्टी को किसने जन्म दिया था. अंग्रेजों ने. देश में गुलामी की मानसिकता को किसने विकसित किया. आपने पीनल कोड क्यों नहीं बदला. अंग्रेजों के जमाने के सैकड़ों कानून, लाल बत्ती कल्चर इतने दिनों तक क्यों जारी रखा. भारत का बजट शाम को क्यों पेश किया जाता था. राजपथ को कर्तव्य पथ क्यों नहीं बनाया. अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह पर अंग्रेजों की निशानी क्यों है. एक वॉर मेमोरियल तक नहीं बना सके. भारतीय भाषाओं को हीन भाषा के रूप में क्यों देखा. भारत को आपने मदर ऑफ डेमोक्रेसी क्यों नहीं कहा.

ये आज भी वोकल फॉर लोकल बोलने से बच रहे हैं. वे मेक इन इंडिया की तारीफ नहीं करते हैं. देश यह सब देख चुका है. आप विदेशी प्रोडक्ट को बेहतर मानते रहे.

युवा, नारी, गरीब, अन्नदाता- ये चार जातियां है, जिनका उल्लेख राष्ट्रपति ने किया. उन्होंने इसे मजबूत करने का आह्वान किया.

पीएम ने आरक्षण को लेकर कहा कि मैं किसी भी आरक्षण का पक्षधर नहीं हूं. इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम नेहरू की एक चिट्ठी पढ़ी. उन्होंने कहा कि इन दिनों कांग्रेस जाति की बात कह रही है. इनको आरक्षण की जरूरत क्यों पड़ी. ये पहले अपने गिरेवान में झांके.

पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि एक बात की खुशी हो रही है कि मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने भी एनडीए को 400 सीटों का आशीर्वाद दिया है. आपका आशीर्वाद सिर आंखों पर.पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पिछड़ों की सबसे बड़ी विरोधी है.

– पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि हमारे दल साल टॉप 5 इकॉनमी वाले हैं. हमारे द्वारा लिए गए बड़े फैसले हमेशा याद किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम देश को कठिन दौर से बाहर निकाल कर लाए हैं. इसी के चलते देश हमेशा आशीर्वाद दे रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में कहा कि कांग्रेस ने इस तरह का माहौल बनाया कि भारतीय परंपराओं का पालन करने वालों को हेय नजरों से देखा गया.

कांग्रेस ने सत्ता के लिए लोकतंत्र का गला घोंटा, लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित सरकारों को बर्खास्त किया

Related Articles

Back to top button