छत्तीसगढ़

मेष: मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। घरेलू समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

Advertisement

मेष: मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। घरेलू समस्याएं परेशान कर सकती हैं।परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं।
वृष: आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। उत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। वाहन सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्चें बढ़ सकते हैं। अभी कार्यक्षेत्र में व्यवधान रहेंगे। संचित धन में कमी आ सकती है।
मिथुन: मन परेशान रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कारोबार पर ध्यान दें। यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मानसिक तनाव रहेगा। आय की स्थिति में सुधार होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनावश्‍यक तनाव से बचें।
कर्क: आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि हो सकती है। माता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी अज्ञातमय से परेशान हो सकते हैं। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी।
सिंह: नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन तथा किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है।
कन्या: आत्म संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से वाद-विवाद से बचें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।
तुला: मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पिता का सानिध्य मिल सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। नौकरी में कठिनाइयां आ सकती हैं।
वृश्चिक: दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। पिता का सानिध्य मिलेगा।
धनु: मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगा। आलस्य की अधिकता भी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं।
मकर: मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। किसी मित्र से कारोबार के लिए प्रस्ताव मिल सकता है। वाहन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आय के साधन बढ़ेंगे।
कुंभ: किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति की प्राप्ती होगी। वाहन की प्राप्ती भी हो
सकती है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में कार्य क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है।
मीन: नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। तरक्की के योग भी बन रहे हैं। परन्तु स्थान परिवर्तन भी सम्भव है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिल सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। बातचीत में संयत रहें

Related Articles

Back to top button