अन्यछत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश के निर्देश पर बीजापुर में शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी 80-80 लाख की आर्थिक सहायता,

Advertisement

मुख्यमंत्री सीएम भूपेश के निर्देश पर बीजापुर में शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी 80-80 लाख की आर्थिक सहायता, अनुकम्पा नियुक्ति भी

मनोज शुक्ला,रायपुर। बीजापुर नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 80-80 लाख की आर्थिक सहायता मिलेगी. इसके साथ ही परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति भी दी जाएगी. सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर उन्हें अनुकम्पा नियुक्ति और आर्थिक सहायता दी जा रही है.

बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के जनोगुड़ा-टेकलगुडम के बीच 3 अप्रैल को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ के शहीद पुलिस अधिकारी और जवानों को छत्तीसगढ़ राज्य शासन, नुकम्पा नियुक्ति और आर्थिक सहायता दे रही है. छत्तीसगढ़ राज्य शासन के द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान, सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान, शहीद सम्मान निधि, समूह बीमा राशि और अन्य आर्थिक सहायता राशि के रूप में कुल न्यूनतम 80 लाख रूपए देगी. शहीदों के परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी.

इस मुठभेड़ में केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के शहीद पुलिस अधिकारी-जवानों को राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान और सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान राशि कुल 45.40 लाख रूपए उपलब्ध कराई जा रही है. केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल के शहीद पुलिस अधिकारी-जवानों के परिजनों, सदस्यों के अनुकम्पा नियुक्ति और अन्य आर्थिक सहायता के संबंध में अग्रिम कार्यवाही केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल द्वारा की जाएगी.

Related Articles

Back to top button