छत्तीसगढ़मुख पृष्ठराजनीति

मुख्यमंत्री द्वारा नियद नेल्लानार योजना की घोषणा से बस्तर के आदिवासियों में खुशी.भाजप नेत्री  सुनीता पाटले

Advertisement

मुख्यमंत्री द्वारा नियद नेल्लानार योजना की घोषणा से बस्तर के आदिवासियों में खुशी.भाजप नेत्री सुनीता पाटले

मुख्यमंत्री द्वारा नियद नेल्लानार योजना की घोषणा से बस्तर के आदिवासियों में खुशी है उनकी इस घोषणा का स्वागत करते हुए सुनीता पाटले भाजपा प्रदेश मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही छत्तीसगढ़ की जनता के हित को ध्यान में रखते हुए विभिन्न योजनाओं की घोषणा करना शुरू कर दिया है, इसी कड़ी में नियद नेल्लानार योजना भी नक्सल प्रभावित बस्तर में यह योजना भविष्य में आदिवासियों के लिए प्रभावी सिद्ध होगी ।

उन्होंने बताया कि स्थानीय बोली में नियद नेल्लानार का अर्थ होता है आपका अच्छा गांव । उन्होंने आगे बताया कि इस योजना के तहत बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों के 14 नये कैपो के आसपास के पांच गांवों के परिवारों को विशेष पिछड़ी जनजाति के समान सर्वस्पर्शी विकास हेतु अधोसंरचना विकास एवं आर्थिक  सशक्तिकरण के लिए सुविधाएं दी जायेगी ।

इस योजना के लिए विष्णु देव साय की सरकार ने 20 करोड़ की राशि बजट में स्वीकृत किया है । मैं मुख्यमंत्री की इस योजना का स्वागत करते हुए उनके प्रति अपने आदिवासी भाई बहनों की ओर से आभार व्यक्त करती हूं । उन्होंने आगे कहा कि निश्चित रूप से यह योजना आदिवासियों के लिए, उनके विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

Related Articles

Back to top button