अन्यछत्तीसगढ़

जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वयं टीका लगवाकर अन्य नागरिको को किया जा रहा जागरूक

Advertisement

जिले के 113 टीकाकरण केंद्रो में 01 और 02 अप्रैल को ही 26 हजार तीन सौ लोगों ने लगवाया टीका


जगदीश देवांगन,मुंगेली/ जिले में कोविड-19 का टीकाकरण हेतु 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। इन लोगों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन और मास्क का उपयोग कर कतारबद्ध होकर जिले के 113 टीकाकरण केंद्र में पहुॅचकर टीका लगवा रहे है।

कलेक्टर श्री पी.एस एल्मा के द्वारा कोविड-19 टीकाकरण हेतु जनप्रतिनिधियों से की गई अपील के फलस्वरूप जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वयं टीका लगवा कर अन्य नागरिकों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप 01 और 02 अप्रैल को ही 45 वर्ष से अधिक के 26 हजार तीन सौ लोगों ने टीकाकरण केंद्र पहुॅचकर कोविड-19 का टीका लगवाएं। इसके पूर्व 16 जनवरी से 31 मार्च तक वरिष्ठ नागरिको (60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों) और 45 से 59 वर्ष के विभिन्न बीमारियों से ग्रसित को-मार्विड 34 हजार 559 व्यक्तियों को टीकाकरण किया गया है।

इस प्रकार जिले में अब तक 60 हजार 859 व्यक्तियों को टीकाकरण किया जा चुका है।
कलेक्टर श्री एल्मा ने कहा है कि विभिन्न जिलों में बड़ी तेजी के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ रहा है। इसे देखते हुए उनके द्वारा कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की लगातार समीक्षा की जा रही है।

उन्होने 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र के नागरिकों को उनके नजदीक के कोविड टीकाकरण केंद्र में पहुॅचकर अपना आधार कार्ड या अन्य मान्य दस्तावेज दिखाकर कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए कहा जा रहा है।

इसी तारतम्य में जिले से प्रकाशित पाक्षिक समाचार पत्र के संवाददाता श्री आनंद गुप्ता और सीजी समाचार के संवाददाता श्री नीलकमल ठाकुर द्वारा जिला चिकित्सालय और जनसंपर्क विभाग के श्री रामस्वरूप यादव, श्री ईश्वर दास आडिल एवं श्री संतोष कोरी ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुंगेली में पहुॅचकर कोविड-19 का टीका लगवा।

उन्होने बताया कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। हम लोग हमेशा मास्क लगाते है और सेनेटाईजर का भी उपयोग करते है। उन्होने सभी पात्र नागरिकों को यथा शीघ्र टीका लगवाने की सलाह दी है।

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुंगेली में कोविड-19 का टीका लगवाने के बाद ग्राम बाकी के 50 वर्षीय श्री मंडली राम निर्मलकर, ग्राम मोहतरा के 65 वर्षीय श्रीमति दुलवरीन, ग्राम मोहतरा के ही 48 वर्षीय श्रीमति सुरूज बाई ने बताया कि टीकाकरण से डरने की कतई आवश्यकता नहीं है, टीका पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होने कहा कि उन्हे स्वयं टीका लगवाया है।

निर्धारित समय में उनके द्वारा दूसरा टीका भी लगवाया जाएगा। उन्होने बताया कि टीका लगने के बाद प्रति रोधात्मक क्षमता में वृद्धि होगी। उन्होने ने भी सभी पात्र लोगों को टीका लगवाने की अपील की। उन्होने टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था की भी प्रशंसा की।

Related Articles

Back to top button