मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

मायावती के भतीजे आकाश आनंद को मिली Y + सुरक्षा, राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज..!

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद को केंद्र सरकार ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी..!
नई दिल्ली। देश में होने वाली लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं। इसी बीच एक खबर सामने आ रही है कि बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भतीजे आकाश आनंद को केंद्र सरकार ने Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है।
बता दें कि दिसंबर, 2023 में ही मायावती ने अपने उत्तराधिकारी के तौर पर अपने भतीजे आकाश आनंद का नाम घोषित कर दिया था। वहीं चुनाव से पहले उनके इस निर्णय ने न केवल उत्तर प्रदेश की राजनीति में बल्कि देश की राजनीति में भी हलचल मचा दी थी।

आकाश आनंद बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आकाश ने लंदन के एक फेमस काॅलेज से एमबीए की पढ़ाई की है। वहां से पढ़ाई के बाद, साल 2017 में उन्होंने राजनीति में एंट्री ली थी। खुद बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को विधानसभा चुनाव के दौरान जनता के सामने पेश किया था। जिसके बाद 2023 में उन्होंने आकाश को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है

वहीं 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने आकाश को स्टार प्रचारक की सूची में भी शामिल किया था। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भी आकाश आनंद पार्टी के स्टार प्रचारक के साथ-साथ चुनाव प्रबंधन की भूमिका में रहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button