अन्यछत्तीसगढ़

बकरा-भात खाकर युवक की मौत, 30 से ज्यादा बीमार:4 साल के बच्चे की हालत गंभीर;कोरबा में महुआ तिहार कार्यक्रम के दौरान हुई दावत

Advertisement

बकरा-भात खाकर युवक की मौत, 30 से ज्यादा बीमार:4 साल के बच्चे की हालत गंभीर;कोरबा में महुआ तिहार कार्यक्रम के दौरान हुई दावत

कोरबा /जिले के वनांचल ग्राम आमा टिकरा में बकरा भात खाकर ग्रामीण फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं। एक ग्रामीण की मौत व 22 लोगों के बीमार होने की खबर है वहीं स्वास्थ्य अधिकारी मौत से इनकार कर रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक ग्राम आमा टिकरा में महुआ तिहार मनाया गया था जिसमें गुलाब मरकाम के घर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण एकत्र हुए। सभी ने बकरा-भात का आनंद लिया। इसके कुछ देर बाद ग्रामीणों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी। आनन-फानन में प्रभावितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अपुष्ट सूचनाओं के मुताबिक बकरा भात में शामिल हुए 22 वर्षीय एक ग्रामीण की मौत उसकी हालत बिगड़ने के बाद हो गई वहीं 4 साल के मिथलेश की हालत गंभीर बताई जा रही है।

लगभग 22 ग्रामीणों को पोड़ीउपरोड़ा, जटगा और कटघोरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीबी बोडे का कहना है कि उल्टी-दस्त की शिकायत हुई है, 16 ग्रामीणों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनकी हालत अब ठीक है। उन्होंने किसी ग्रामीण की मौत से इंकार किया है।

Related Articles

Back to top button