छत्तीसगढ़

महिला को मारने के बाद घंटो पास बैठा था भालू ,विभाग ने बेहोश कर जंगल मे छोड़ा

Advertisement

कोरबा. एक को मौत के घाट उतारने और चार अन्य लोगों को घायल करने वाले हिंसक भालू पर वन विभाग ने काफी मशक्कत के बाद ट्रैंक्यूलाइज कर काबू तो पा लिया, लेकिन कानन पेंडारी ले जाने के बजाए उसे बीच में ही जंगल में छोड़ दिया गया। जंगल में क्यों छोड़ा गया, इसकी वजह और स्थान वन विभाग नहीं बता रहा है। ऐसे में अब जिस जगह पर छोड़ा गया है उस क्षेत्र के लोगों को सबसे अधिक खतरा है।

रविवार को कटघोरा वनमंडल के नवागांव के झाबू जंगल में लकड़ी बिनने गई दो महिलाओं पर भालू ने हमला कर दिया था। एक महिला किसी तरह बचकर बाहर आई। जिसके बताने पर ग्रामीण दूसरी महिला को बचाने गए थे, जहां भालू ने फिर से दो युवकों पर हमला कर दिया था। हिंसक रुप ले चुके भालू को काबू में पाने के लिए रात में मशक्कत शुरु हुई, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी थी।

सोमवार की सुबह से कानन पेंडारी से आई टीम ने भालू पर ट्रैंक्यूलाइज गन से काबू पाया। उसके बेहोश होने के बाद भालू को सावधानी के साथ कानन पेंडारी के लिए रवाना किया गया, लेकिन करीब दोपहर दो बजे भालू को कानन पेंडारी ले जाने के बजाए पाली और चैतुरगढ़ के जंगल में छोड़ दिया गया।

कानन पेंडारी नहीं ले जाने की वजह विभाग स्पष्ट नहीं कर रहा है। दूसरी तरफ जंगल में किस तरफ छोड़ा गया है उसकी लोकेेशन की जानकारी भी नहीं दे रहा। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि ग्रामीणों से भालू को नुकसान हो सकता है। इधर आसपास के कई गांव में लोगों में डर व्याप्त है।

महिला के शव के पास घंटो बैठा था भालू

हिंसक हो चुका भालू महिला को मौत के घाट उतारने के घंटो बाद भी उसके आसपास बैठा हुआ था। करीब जाने पर भालू लोगों पर हमला करने के लिए दौड़ जा रहा था। भालू को काबू में पाने के लिए पहले तो उसे थोड़ा दूर किया गया। उसके बाद टैंरक्यूलाइज गन से उसपर शॉट किए गए। उसके बेहोश होने के बाद लोहे की जाली में बंद किया गया।

Related Articles

Back to top button