छत्तीसगढ़दुर्घटना

मरवाही वन मंडल में हाथियों का आतंक जारी – एक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला

Advertisement

मरवाही वन मंडल में हाथियों का आतंक जारी – एक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला

बिलासपुर के पड़ोसी जिले जीपीएम के मरवाही वनमंडल में शुक्रवार की रात को एक उत्पाती हाथी ने कुम्हारी गाँव के धनुहारीटोला में एक अधेड़ व्यक्ति को कुचलकर मार डाला . इस घटना से गाँव में दहशत का माहौल है . वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुँचकर गाँव वालों को ग्राम सचिवालय के भवन में शिफ्ट कर दिया था . वनकर्मी हाथी की गतिविधियों पर निगरानी भी रखे हुए हैं .
मरवाही थाना से मिली जानकारी के अनुसार मरवाही और कटघोरा वनमंडल के सीमान्त इलाके में इस समय हाथियों के तीन दल विचरण कर रहे हैं . एक दल में 22 हाथियों का झुण्ड है जबकि 3 हाथियों का एक अन्य दल भी अलग घूम रहा है . तीसरा हाथी इकलौता हैं जो 22 हाथियों के दल से ही बिछड़ा हुआ है . शुक्रवार की शाम को यही इकलौता हाथी मरवाही रेंज के कुम्हारी गाँव के धनुहारीटोला में आ धमका . यहाँ हाथी ने जमकर उत्पात मचाया और तीन झोपड़ीनुमा घरों को नुकसान पहुंचाया . ग्रामीणों ने पड़ोस के मोहल्ले खेरवाटोला के लोगों से मदद की गुहार लगाईं . वनविभाग के कर्मियों को इसकी सूचना दी गई . वनकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे . उन्होंने वहां रहने वाले ग्रामीणों को ग्राम सचिवालय के भवन में रहने की ताकीद दी . इस समय गाँव के 10 परिवारों के 35 व्यक्ति इस भवन में शरण लिए हुए हैं .

मरवाही पुलिस ने बताया कि इस दौरान गाँव में हाथी का उत्पात जारी था . शुक्रवार की रात करीब 9 बजे एकाएक खेरवाटोला के 5 -7 ग्रामीणों का हाथी से सामना हो गया . हाथी को देखते ही सभी जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए लेकिन अशोक कुमार उइके (49) समय रहते भाग नहीं सका . हाथी ने उसे पछाड़ दिया और उसकी छाती में पैर रखकर उसे कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई .
मरवाही पुलिस और वन विभाग के अधिकारी इस मामले में आवश्यक कार्यवाही कर रहे हैं .

Related Articles

Back to top button